लॉगिन

GoZero मोबिलिटी ने पेश की ई-बाइक की नई सीरीज, जानें कीमत और कब से होगी उपलब्ध

सिंगल चार्ज में 25km का रास्ता तय करने वाली GoZero परफॉर्मेंस ई-बाइक भारत में हुई लॉन्च,स्केलिग की कीमत 19,999 रुपये से शुरू
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रिटेन की इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी गो जीरो मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का उद्देश्य ई-बाइक के जरिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देना है. भारत में कंपनी ने तीन मॉडल्स पेश किए गए हैं, जिनमें स्केलिंग, स्केलिग लाइट और स्केलिग प्रो शामिल हैं। जहां स्केलिग की कीमत रु 19,999 रखी गई है, वहीं स्केलिग लाइट की कीमत रु 24,999 और इसके टॉप मॉडल स्केलिंग प्रो की कीमत रु 34,999 रखी गई है. ये हाइब्रिड साइकिलें कंपनी की वेबसाइट और अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर उपलब्ध हैं. GoZero ने रिलायंस डिजिटल के साथ भी करार किया है.

    gkrc7da8
    अंकित कुमार,चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, गो जीरो

    एक बयान में कंपनी ने बताया है कि ई-व्हीकल्स की डिजाइनिंग ब्रिटेन में जबकि इसका उत्पादन भारत में ही हुआ है. ई-बाइक लॉन्च के मौके पर गो जीरो (Go Zero) के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर अंकित कुमार ने कहा, "कोरोना" महामारी ने लोगों को अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेने के लिए जागरूक किया है. हमने विश्व स्तर पर ई-बाइक की बिक्री में अचानक अच्छी ग्रोथ देखी है. कंपनी का ध्यान लगातार बेहतरीन प्रोडक्ट्स को बनाने का है जो लोगों को एक अच्छा लाइफस्टाइल अपनाने में मदद करेगा.

    नई गो जीरो स्केलिग और स्केलिग लाइट एनरड्राइव 210 वॉट लीथियम आयन बैटरी पैक (800 साइकिल्स), 250 वॉट गो जीरो ड्राइव मोटर से लैस है.ये ई बाइक कई मॉडल के साथ आती है जिसमें थ्रोटल मॉड, 5-लेवल पेडल-असिस्ट मॉड, वॉक मॉड और क्रूज़ मॉड शामिल हैं. मॉडल में एक अलॉय स्टेम हैंडल है और इसमें 26x1.95 टायर और एक प्रीमियम काउंटर-बॉडी सस्पेंशन फोर्क भी है.

    t9scpguk
    स्केलिग की कीमत रु 19,999 से शुरू

    स्केलिग और स्केलिग लाइट, दोनों में अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड है, और ये एक चार्ज में 25 किमी तक चल सकती हैं. बैटरी को केवल 2.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है. वहीं कंपनी ने स्केलिग प्रो वेरिएंट भी पेश किया है जो एक हाइब्रिड ई-बाइक है, इसे ऑफ-रोडिंग में भी चला सकते है. एनरड्राइव 400 वॉट लीथियम आयन बैटरी दी गई है,7-स्पीड गियर सिस्टम से लैस है. स्कीइंग प्रो में 4-इंच की एलसीडी डिस्प्ले, डिस्क ब्रेक और गाइड-मी-होम सिस्टम के साथ एक टॉर्च भी दी गई है.इसमें 26x2.35 इंच के टायर के साथ आ रही है. हाई-परफॉर्मेंस ई-बाइक सिंगल चार्ज पर 70 किमी तक चलती है और टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे की है.

    कंपनी के मुताबिक स्केलिग और स्केलिग प्रो की ऑनलाइन बुकिंग 8 नवंबर से शुरू हो गई है. साथ ही यह दोनों एडिशन ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध होंगे. अमेजन पर ऑर्डर की बुकिंग 12 नवंबर से की जा सकेगी. जबकि स्केलिग लाइट को कंपनी की वेबसाइट पर खरीदा जा सकेगा. इस सीरीज के प्रोडक्ट्स की सप्लाई 25 नवंबर से शुरू होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें