लॉगिन

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और मेशा एनर्जी सॉल्यूशन ने बैटरी तकनीक के लिए मिलाया हाथ

साझेदारी का उद्देश्य ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की कार्मशियल और पैसेंजर्स ईवी रेंज के लिए फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ बेहतर बैटरी तकनीक प्रदान करना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शाखा, ने मेशा एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है, जो बेंगलुरु, भारत में स्थित एक ऊर्जा भंडारण प्रौद्योगिकी कंपनी है. मेशा एनर्जी सॉल्यूशंस संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित मेशा इंक की 100 प्रतिशत पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है. इस सहयोग के साथ, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ईवी बैटरी सेगमेंट में अपनी भूमिका को मजबूत किया है और अपने ईवी ग्राहकों को बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए अच्छी स्थिति में है. कंपनी का कहना है कि नई बैटरी तकनीक के साथ, तेज चार्जिंग व्यावसायिक उपयोग के मामलों के लिए लंबे समय तक चलने की अनुमति देती है.

    m5s7q954
    रानीपेट में ईवी उत्पादन सुविधा कंपनी की सबसे बड़ी है, जो 35 एकड़ में फैली हुई है, और वित्त वर्ष 2022 के अंत तक इसकी वार्षिक क्षमता 1,20,000 यूनिट होगी


     

    इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, राम राजप्पा ने कहा, "बैटरी ईवी का एक अभिन्न अंग है और कंपनी के साथ यह जुड़ाव एक सक्षम और मजबूत ईवी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की हमारी रणनीति का हिस्सा है. इसके अलावा, डिस्ट्रीब्यूशन करने के लिए भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के हमारे वादे पर, मेशा के साथ हमारी साझेदारी न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में हमारे ग्राहकों को उन्नत बैटरी प्रौद्योगिकी सॉल्यूशन के साथ उच्च प्रदर्शन देने में मदद करेगी और ईवी में हमारी नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करेगी.

    मेशा एनर्जी सॉल्यूशंस ने लगभग किसी भी रसायन के लिए तेज चार्जिंग और लंबी साइकिल लाइफ देने के लिए सॉल्यूशन को पेटेंट कराया है. एक संयुक्त बयान के अनुसार, मेशा की कार्यप्रणाली दो गुना तेज चार्जिंग को सक्षम करती है, जिससे ग्राहक को कम वक्त में चार्जिंग और अधिक आराम की सवारी करने में मदद मिलती है. मेशा एकीकृत चार्ज बैलेंसर भी प्रदान करता है, यह सुनिश्चित करता है कि बैटरी चार्ज हो और इष्टतम परिस्थितियों में संचालित हो.

    इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, मेशा,इंक के संस्थापक और मेशा एनर्जी सॉल्यूशन के बोर्ड सदस्य कन्ननकोट श्रीराम ने कहा, "हमारा लक्ष्य उन मुद्दों को हल करना है जो वर्तमान में बैटरी द्वारा सामने आते हैं, जैसे उच्च शक्ति आवश्यकताओं को संभालना, उच्च को स्वीकार करना चार्जिंग करंट और डीप डिस्चार्ज अनुप्रयोगों के लिए जीवनचक्र में सुधार करना है. हम जो सॉल्यूशन पेश करते हैं, वह बैटरी अज्ञेयवादी हैं और पारंपरिक बैटरी के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं. हम ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के साथ अपनी साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि कंपनी का विस्तृत नेटवर्क हमें अपने लाखों लोगों के लिए समाधान पेश करने का मौका देगा, इसलिए भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए एक मजबूत एकीकरण स्थापित करना है."

    ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में तेजी लाने के लिए पिछले कुछ महीनों में कई पहल की हैं. कंपनी ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कंपनी बेस्टवे का अधिग्रहण किया, जिसमें ईएलई ई-रिक्शा, इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा के साथ एमएलआर ऑटो, और मल्टी-ब्रांड ईवी रिटेल स्टोर ऑटोईवीमार्ट की स्थापना की, और रानीपेट, तमिलनाडु में अपना ईवी कारखाना भी लॉन्च किया.एनबीएफसी ग्रीव्स फाइनेंस के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इन-हाउस फाइनेंसिंग सुविधा भी देती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें