लॉगिन

ग्रीनसेल मोबिलिटी ने नई इंटरसिटी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कोच ब्रांड 'न्यूगो' से पर्दा उठाया

ग्रीनसेल की शुरूआत में 24 शहरों में न्यूगो सेवाएं देने और 250 इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने की योजना है. बड़ा लक्ष्य दक्षिणी, उत्तरी और पश्चिमी भारत में प्रमुख इंटरसिटी रूटों पर 750 प्रीमियम एसी ई-बसें शुरू करना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    शेयर्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी ग्रीनसेल मोबिलिटी ने अपने नए इंटर-सिटी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कोच ब्रांड - न्यूगो को पेश करने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि नई बस सेवा, जो पूरे भारत में उपलब्ध होगी, का उद्देश्य नए युग के यात्रियों के लिए है और यह भारत की पहली इंटरसिटी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बस ब्रांड है. चरण 1 में, ग्रीनसेल 24 शहरों में अपनी सेवाएं देने की योजना बना रही है और 250 इलेक्ट्रिक बसें चलाएगी. बड़ा लक्ष्य दक्षिणी, उत्तरी और पश्चिमी भारत में प्रमुख इंटरसिटी रूटों पर 750 प्रीमियम एसी ई-बसें शुरू करना है, जो 75 से अधिक शहरों में कवरेज के साथ प्रमुख ट्रांजिट रूटों को कवर करती हैं.

    यह भी पढ़ें: प्योर ईवी ने बैटरी विस्फोट के बाद 2,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस बुलाया

    न्यूगो के बारे में बात करते हुए, ग्रीनसेल मोबिलिटी के एमडी और सीईओ अशोक अग्रवाल ने कहा, "न्यूगो, एक ब्रांड के रूप में भारत के वैश्विक नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करके कि उनकी यात्रा के हर चरण में 'विश्व स्तर' से कम कुछ नहीं है. ब्रांड का वादा है एक सुरक्षित और ग्रीन सवारी सुनिश्चित करते हुए एक आसान बुकिंग अनुभव, असाधारण सवारी गुणवत्ता और बेहतरीन केबिन एक्सपीरियंस प्रदान करेंगे. हम यहां ग्राहक के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हैं."

    d8ffrqvkग्रीनसेल मोबिलिटी के एमडी और सीईओ अशोक अग्रवाल का कहना है कि न्यूगो एक सुरक्षित और हरित सवारी सुनिश्चित करते हुए एक सहज बुकिंग अनुभव देगा

    प्रारंभ में, न्यूगो के पास मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों से गुजरने वाली 100 इलेक्ट्रिक बसें होंगी और 200 इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली एनसीआर से होकर गुजरेंगी. बस सेवाएं देश के प्रमुख शहरों में उपलब्ध होंगी. ग्रीनसेल मोबिलिटी का दावा है कि न्यूगो के साथ यह संचालन के पहले वर्ष में देश भर में लगभग 28,000 किमी का इलेक्ट्रिफिकेशन करेगा और इन बसों के जीवनकाल में होने वाला सकल CO2 उत्सर्जन 56,154 टन होगा. कंपनी यह भी वादा करती है कि वह 4,125 नई नौकरियां भी पेश करेगी.

    ग्रीनसेल मोबिलिटी का कहना है कि उसने पहले ही भारत के 25 शहरों में 900 इलेक्ट्रिक बसों के लिए प्रमुख राज्य परिवहन उपक्रम अनुबंध हासिल कर लिया है, जिससे यह ई-मोबिलिटी सेगमेंट में एक प्रमुख बी2जी (बिजनेस टू गवर्नमेंट) खिलाड़ी बन गया है. अब, भारत में साझा सतह परिवहन बाजार को बदलकर, ग्रीनसेल का लक्ष्य विश्व स्तर पर सबसे मूल्यवान eMaaS (एक सेवा के रूप में विद्युत गतिशीलता) प्लेटफार्मों में से एक बनना है.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें