लॉगिन

गुजरात ईवी नीति: वाहन निर्माताओं ने किया घोषणा का स्वागत, ईवी की बिक्री में तेज़ी की जताई उम्मीद

गुजरात ने एक साहसिक ईवी नीति की घोषणा की है, जिसे अगले चार वर्षों में राज्य में लागू किया जाएगा. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं की तरफ से इसके लिए सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ आईं हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गुजरात के मुख्यमंत्री, विजय रूपानी ने हाल ही में गुजरात ईवी नीति 2021 की घोषणा की है, जिसे अगले चार वर्षों में लागू किया जाएगा, जिसमें राज्य ₹ 870 करोड़ की सब्सिडी सहायता देगी. नई ईवी नीति के तहत, गुजरात इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर ₹ 1.5 लाख या ₹ 10,000 प्रति kWh तक की सब्सिडी देगा. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स ख़रीदने पर ₹ 20,000 और ₹ 50,000 की सब्सिडी दी जाएगी. नीति में यह भी कहा गया है कि सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को पंजीकरण शुल्क से भी छूट दी जाएगी.

    यह भी पढ़ें: गुजरात ईवी नीति की घोषणा की गई, इलेक्ट्रिक वाहन ख़रीदने पर मिलेगी ₹ 1.5 लाख तक की सब्सिडी

    हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा, "केंद्रीय फेम नीति के हालिया संशोधनों के बाद गुजरात राज्य द्वारा ईवी नीति एक सराहनीय कदम है जो इलेक्ट्रिक वाहनों को एक आकर्षक विकल्प बना देगा. इस नीति के तहत, हीरो के इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें देश भर में कीमतों की तुलना में गुजरात राज्य में सबसे कम हो जाएंगी. इसके अलावा, अतिरिक्त चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए सब्सिडी ज़रूरी निर्माण में मदद करेगी."

    ran9nkog

    टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र.

    टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा, "हम गुजरात सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं, जिसमें सभी श्रेणियों के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए प्रोत्साहन सहायता की पेशकश की गई है. यह स्पष्ट रूप से स्वच्छ पर्यावरण के प्रति सरकार के मजबूत संकल्प का संकेत देता है. चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए दिए गए समर्थन से ईवी खरीदारों के लिए अधिक सुविधा मिलेगी."

    ओकिनावा ऑटोटेक के एमडी और संस्थापक जितेंद्र शर्मा ने कहा, "अगले चार वर्षों में सड़कों पर 2 लाख इलेक्ट्रिक वाहन रखने के राज्य के लक्ष्य के साथ, हम इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति और पैर जमाने के लिए तैयार है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें