लॉगिन

हार्ली-डेविडसन लाइववायर वन कम कीमत पर हुई लॉन्च, भारत आने के आसार कम

हार्ली-डेविडसन ने जहां कहा है कि लाइववायर वन आधुनिक सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के साथ आएगी, वहीं बाइक की बाकी जानकारी कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ली-डेविडसन ने अपने पूरी तरह इलेक्ट्रिक ब्रांड लाइववायर के अंतर्गत कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. इसका नाम लाइववायर वन है जिसे दो साल पहले घोषित की गई 29,799 डॉलर या रु 22.24 लाख के मुकाबले काफी कम कीमत पर लिस्ट किया गया है, मोटरसाइकिल की नई कीमत 21,999 डॉलर तय की गई है जो भारतीय मुद्रा में करीब रु 16.42 लाख होती है. हार्ली-डेविडसन ने जहां ऐलान किया है कि लाइववायर वन आधुनिक सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के साथ आएगी, वहीं बाइक की बाकी जानकारी कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराई है. नई लाइववायर वन के साथ एक नया रंग भी पेश किया गया है.

    qaqcs6sc75 किलोवाट वाली यह इलेक्ट्रिक मोटर 117 एनएम पीक टॉर्क बनाती है

    लाइववायर वन के साथ चार प्री-सेट राइड मोड्स दिए गए हैं जिनमें रोड, रेन, रेन्ज और स्पोर्ट शामिल हैं और इनमें से हर राइडिंग मोड में थ्रॉटल रिस्पॉन्स, पावर और रीजनरेटिव ग्रेकिंग दी गई है. ज़रूरत के हिसाब से बाइक के ट्रैक्शन कंट्रोल को भी बेहतर किया जा सकता है जिसमें तीन सेटिंग - लो, मीडियम और हाई दी गई हैं. पलक झपकते तेज़ रफ्तार पकड़ती है और 75 किलोवाट या कहें तो 100 बीएचपी ताकत वाली यह इलेक्ट्रिक मोटर 117 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. बाइक में लगी बैटरी एक चार्ज में 235 किमी तक चलती है, इसके अलावा रोक-रोक कर चलाने के काम में इसे 150 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं हाईवे रेन्ज पर यह 110 किमी से ज़्यादा चलती है.

    ये भी पढ़ें : रिवोल्ट आरवी 400 की कीमतों में हुई कटौती, 2 घंटे से कम समय में बुकिंग बंद

    tir7k4ooडीसी फास्ट चार्जर की मदद से 1 घंटे में ही इसे 100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकत है

    6-ऐक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट लाइववायर वन की दिशा में बदलाव पर लगातार नज़र बनाए रखती है, इसके अलावा बेहतर कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है. सामान्य 110 वोल्ट सॉकेट से लाइववायर 11 घंटे में पूरी तरह चार्ज होती है, वहीं डीसी फास्ट चार्जर की मदद से 1 घंटे में ही इसे 100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकत है. दावा है कि 0-97 किमी/घंटा रफ्तार यह बाइक 3 सेकंड में पकड़ लेती है, वहीं 100-130 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में इसे 1.9 सेकंड लगते हैं. इसके अलावा बाइक की टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा बताई गई है. कंपनी ने यूएस में बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और इसे भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें