लॉगिन

सेमीकंडक्टर चिप की मार झेल रहा हीरो इलेक्ट्रिक, अप्रैल में एक भी वाहन नहीं किया डिस्पैच

कंपनी के रूप में हीरो इलेक्ट्रिक ने घोषणा की कि उसने सेमीकंडक्टर चिप की कमी के कारण अप्रैल 2022 में शून्य डिस्पैच पोस्ट किए, जबकि इसके इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रतीक्षा अवधि 60 दिनों तक हो गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सेमीकंडक्टर चिप की कमी ने आखिरकार घरेलू इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर दिग्गज हीरो इलेक्ट्रिक को प्रभावित किया है क्योंकि कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने अप्रैल 2022 में शून्य डिस्पैच पोस्ट किया था. कंपनी ने आगे खुलासा किया कि उसके इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए प्रतीक्षा अवधि 60 दिनों तक बढ़ गई है, जबकि कुछ डीलरशिप इस समय कंपनी के वाहनों को प्रदर्शित करने के लिए भी स्टॉक नहीं है. हीरो इलेक्ट्रिक बिक्री के हिसाब से भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अग्रणी है और कंपनी ने कहा कि वह रूस-यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर आपूर्ति श्रृंखला की बाधाओं से जूझने पर काम कर रही है.

    यह भी पढें: हीरो इलेक्ट्रिक ने अंतिम मिल डिलीवरी के लिए EVIFY के साथ की साझेदारी

    सेमीकंडक्टर चिप की कमी पर बोलते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ, सोहिंदर गिल ने कहा, "हमारी बिक्री महीने दर महीने लगभग दोगुनी हो रही थी और हम किसी तरह अलग-अलग भौगोलिक क्षेत्रों से सोर्सिंग में कामयाब रहे, लेकिन युद्ध ने एक बड़ी आपूर्ति श्रृंखला को ध्वस्त कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप यह व्यवधान हुआ. इस बीच, हम इस समय का उपयोग अपने उत्पादन की मात्रा बढ़ाने के लिए अपने प्लांट्स की क्षमता को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं और साथ ही अपनी बाइक के गुणवत्ता आश्वासन को और सुदृढ़ करने के लिए बैटरी से संबंधित हमारे सिस्टम और प्रक्रियाओं पर फिर से विचार कर रहे हैं."

    0b9ue9esहीरो इलेक्ट्रिक इस समय वॉल्यूम के हिसाब से ईवी सेगमेंट में सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है

    गिल ने हाल की आग की घटनाओं के मद्देनजर इलेक्ट्रिक वाहनों की गुणवत्ता के स्तर में सुधार के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, " इलेक्ट्रिक वाहनों की हाल ही में आग लगने की घटनाएं उद्योग के लिए एक जागृति अलार्म है और हम मानते हैं कि यहां तक ​​​​कि सर्वश्रेष्ठ कंपनियों को भी आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी विकास के पथ पर है और ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिए सभी वाहन निर्माताओं को अपने डिजाइन और गुणवत्ता में लगातार सुधार करना चाहिए".

    विस्तारित प्रतीक्षा अवधि के लिए ग्राहकों से माफी मांगते हुए, गिल ने उन्हें आश्वासन दिया कि कंपनी वैकल्पिक स्रोतों को तैयार कर चुकी है और जल्द ही उत्पादन फिर से शुरू करेगी. हालाँकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि वह अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के उत्पादन को फिर से शुरू करने की योजना बना रही है. इस बीच, हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि वह इस "डाउनटाइम" का उपयोग अपने लुधियाना और पीथमपुर प्लांटों में उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए करेगी. यह कुछ आपूर्ति श्रृंखला प्रवाह की दिशा में भी काम करेगा. कंपनी बैटरी उत्पादन कारखानों के ऑडिट के माध्यम से अपने बैटरी परीक्षण को भी बढ़ा रही है.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 30, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें