लॉगिन

महिंद्रा के पीथमपुर प्लांट से बनकर निकला पहला हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर

महिंद्रा के प्लांट में पेश किया जाने वाला पहला मॉडल हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा था, जबकि कंपनी की योजना उसी सुविधा में एनवाईएक्स के निर्माण की भी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने इस हफ्ते की शुरुआत में महिंद्रा के पीथमपुर प्लांट से अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाकर तैयार किया. कंपनी ने हाल ही में महिंद्रा समूह के साथ पांच साल की अवधि के लिए अपनी साझेदारी की घोषणा की, जो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए है. हीरो इलेक्ट्रिक महिंद्रा के प्लांट में अपने ईवी का निर्माण करेगी. उत्पादन सुविधा में पहला पेश किया जाने वाला मॉडल हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा था, जबकि कंपनी की योजना उसी सुविधा में एनवाईएक्स के निर्माण की भी है.

    nos7r7ho
    हीरो इलेक्ट्रिक यूरोप के लिए प्यूज़ो मोटोसायकल के इलेक्ट्रिक अवतार को बनाने में महिंद्रा के साथ भी काम करेगी

    वाहनों के निर्माण की जगह साझा करने के साथ-साथ दोनों कंपनियों के बीच संयुक्त रूप से नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने और सप्लाई चेन की निरंतरता बनाए रखने के लिए प्लेटफॉर्म विकसित करने की साझेदारी भी है. हीरो इलेक्ट्रिक आने वाले वर्षों में महिंद्रा के स्वामित्व वाली प्यूज़ो मोटरसाइकिल के इलेक्ट्रिक अवतार में एक अहम भूमिका निभाएगी. दोनों कंपनियों ने कहा कि वे अपनी आरएंडडी विशेषज्ञता को साझा करने की योजना बना रहे हैं जिसका उपयोग घरेलू और विदेशी बाजारों के लिए नई तकनीकों और उत्पादों को विकसित करने के लिए किया जाएगा।

    यह भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक ने आसान फाइनेंस सुविधा देने के लिए SBI से मिलाया हाथ

    हीरो इलेक्ट्रिक वॉल्यूम के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है और भारत में ईवी की मांग बढ़ने के साथ ही कंपनी अपनी उपस्थिति और बिक्री का विस्तार करना चाहती है. कंपनी का लक्ष्य 2022 के अंत तक प्रति वर्ष कम से कम 1मिलियन इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करना है और कंपनी आने वाले महीनों में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन में तेजी लाएगी. निर्माता पहले से ही अपने लुधियाना संयंत्र में उत्पादन क्षमता का विस्तार करने की प्रक्रिया में है और 2026 तक प्रति वर्ष पांच मिलियन से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण के लक्ष्य के साथ हर साल एक मिलियन वाहनों का उत्पादन करेगी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें