लॉगिन

ओडिशा में चार्जिंग के दौरान हीरो फोटॉन इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग

ओडिशा में एक ग्राहक द्वारा चार्ज किए जा रहे हीरो फोटॉन इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक भी अब अपने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो फोटॉन में आग लगने की घटना को लेकर चर्चा में है. यह घटना 25 मई,2022 को ओडिशा से हुई थी और आग का कारण पावर सॉकेट में शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है, जहां से इलेक्ट्रिक स्कूटर को रात भर चार्ज किया जा रहा था. हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान जारी कर कहा है कि हीरो फोटॉन इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना आंतरिक समस्या के कारण नहीं है, बल्कि उस इलेक्ट्रिक पावर सॉकेट में खराबी है जहां से इसे चार्ज किया जा रहा था.

    fl0ugoso
    पिछले एक महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. एक घटना में, जितेंद्र ईवी के 20 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई,

    पिछले एक या दो महीने में, भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की कम से कम दो दर्जन घटनाएं हुई हैं, जिससे ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, जितेंद्र ईवी टेक और प्योर ईवी जैसे ब्रांडों के इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रभावित हुए हैं. हीरो इलेक्ट्रिक के पास भारत में सड़क पर 4.5 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, और यह पहली बार है जब उसके किसी स्कूटर में आग लगने की घटना हुई है. संपर्क करने पर, हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि हीरो फोटॉन इलेक्ट्रिक स्कूटर और अन्य हालिया उदाहरणों से जुड़ी नई घटना में अंतर है, क्योंकि यह पावर चार्जिंग स्रोत में शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ था.

    यह भी पढ़ें: स्कूटर में लगी आग, ओला ने वापस बुलाए 1,441 एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर

    4ki9bpa8हीरो इलेक्ट्रिक भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड है, कंपनी पिछले 14 सालों से काम कर रही है

    "संपर्क करने पर, ग्राहक ने बताया कि उसने असामान्य क्रैकिंग आवाज़ें सुनीं और पाया कि ई-स्कूटर के बगल में घर के इलेक्ट्रिक स्विचबोर्ड से धुआं आ रहा था और चिंगारी लगातार फर्श पर गिर रही थी और पास में पेंट की एक कैन पड़ी थी. हीरो इलेक्ट्रिक के एक बयान के अनुसार,जब तक वह मेन स्विच को बंद करने और आग बुझाने की कोशिश करने के लिए वापस आया, तब तक यह फैल गया और स्कूटर का पिछला हिस्सा और कुछ घरेलू सामान जल गया.

    यह भी पढ़ें: कंपनी द्वारा शिकायतों को लगातार नजरअंदाज़ करने से नाराज़ शख्स ने गधे से खिंचवाया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

    "हमारी तकनीकी टीम ने बाद में घटनास्थल का दौरा किया और विश्लेषण किया कि स्कूटर का पिछला हिस्सा जल गया था और आग लगने का सबसे संभावित कारण एसी फेज और घर के तारों का एक दूसरे के संपर्क में आना (ए) शॉर्ट सर्किट और खराबी थी. इस तरह के शॉर्ट सर्किट की स्थिति में फ़्यूज़ को काट दिया जाना चाहिए था." "हमने लागत के आधार पर जले हुए हिस्सों को बदलने और सड़क की योग्यता के लिए अपने नवीनीकृत स्कूटर का पूरी तरह से परीक्षण करने के लिए ग्राहक को किसी भी तरह की मदद की पेशकश की है."

    0b9ue9es

    हीरो इलेक्ट्रिक भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता है, जिसकी लुधियाना में एक निर्माण इकाई है. कंपनी ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक विस्तृत श्रृंखला बेचती है. हीरो इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में देश भर में 750 से अधिक बिक्री और सेवा आउटलेट हैं, साथ ही एक बड़ा चार्जिंग नेटवर्क और प्रशिक्षित सड़क के किनारे ईवी यांत्रिकी हैं. कंपनी पिछले 14 सालों से काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें