लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प और हिंदुस्तान पेट्रोलियम पूरे भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए साथ आए

कंपनियों का कहना है कि वे पहले चरण के तहत चुनिंदा शहरों में चार्जिंग प्वॉन्ट शुरु करेंगी और बाद में अन्य शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने देश भर में ईवी चार्जिंग ढांचे के विकास को आगे बढ़ाने के लिए हाथ मिलाया है. एक समझौते के तहत दोनों कंपनियां सड़कों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिलों की बढ़ती संख्या का समर्थन करने के लिए देश भर में चार्जर्स का एक नेटवर्क शुरु करेंगी. लगाए जाने वाले चार्जर्स में ऐसी और डीसी दोनो चार्जर शामिल होंगे जो नियमित और फास्ट चार्जिंग का समर्थन करेंगे. मालिक एक मोबाइल ऐप के माध्यम से चार्ज करने के लिए भुगतान कर सकेंगे.

    n3oilbjg

    सहयोग की घोषणा हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में कदम रखने से कुछ हफ्ते पहले हुई है.  

    हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल ने कहा," हमारा मानना ​​है कि ईवी को आसानी से और तेजी से अपनाना तभी संभव होगा जब ग्राहकों के पास सहायक बुनियादी ढांचे, विशेष रूप से सार्वजनिक चार्जिंग तक आसान और सुविधाजनक पहुंच हो, और एचपीसीएल के साथ हमारा सहयोग इस आवश्यकता को पूरा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा."

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प 7 अक्टूबर को वीडा के तहत पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठाएगा पर्दा

    दोनों कंपनियां चरणबद्ध तरीके से पूरे देश में एचपी के मौजूदा पंपों पर चार्जिंग ढांचा लगाएंगी. कंपनियों का कहना है कि वे पहले चरण के तहत चुनिंदा शहरों में चार्जिंग प्वॉन्ट शुरु करेंगी और बाद में अन्य शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा. हीरो चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना में अहम भूमिका निभाएगा जो इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की ज़रूरतों को पूरा करेगा.

    सहयोग की घोषणा हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में कदम रखने से कुछ हफ्ते पहले हुई है. कंपनी 7 अक्टूबर को भारत में Vida ब्रांड के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने के लिए तैयार है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें