लॉगिन

नई प्रीमियम मोटरसाइकिलें लॉन्च करने की तैयारी में है हीरो मोटोकॉर्प

हीरो मोटोकॉर्प कई प्रीमियम मोटरसाइकिलों पर काम कर रहा है, जिसमें एक ADV, एक 300 सीसी स्पोर्टबाइक और एक हार्ले डेविडसन के साथ साझेदारी में मोटरसाइकिल को विकसित किया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प आने वाले वर्षों में कई प्रीमियम मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिनमें 300 सीसी से अधिक का इंजन होगा, जो भारत और दुनिया में सबसे बड़े दोपहिया निर्माता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम है. हाल ही में एक निवेशक बैठक में कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि वह एक नई प्रीमियम मोटरसाइकिल रेंज के लिए अपने पार्टनर हार्ले-डेविडसन के साथ एक नए वाहन प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि हम इन मोटरसाइकिलों को कब देख सकते हैं और साथ ही, इस साझेदारी से किस तरह की मोटरसाइकिलें निकलेगी.

    Hero

    हीरो की पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल एक नई 400+ सीसी एडवेंचर मोटरसाइकिल होने की संभावना है, जो केटीएम 390 एडवेंचर, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस और रॉयल एनफील्ड हिमालयन को 'टक्कर देगी. टीम कारएंडबाइक ने मोटरसाइकिल के लद्दाख में परीक्षण की बात को सबसे पहले बताया था. नए ADV को XPulse 400 कहा जा सकता है और इसमें 421 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा. इसे एक नए चेसिस के आसपास बनाया जाएगा और इसमें KTM 390 एडवेंचर को चुनौती देने के लिए प्रदर्शन होगा. हम उम्मीद करते हैं कि 421 सीसी इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स और बहुत से अन्य फीचर्स के साथ लगभग 40 बीएचपी और 35 एनएम पीक टॉर्क पैदा करेगी.

    Hero

    जबकि हमें उम्मीद थी कि नई एडवेंचर बाइक 2023 में लॉन्च होगी, एक अन्य सूत्र ने कारएंडबाइक को पुष्टि की है कि XPulse 400 को 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा, न कि अगले साल की शुरुआत में जैसा कि हमने उम्मीद की थी.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने अक्टूबर 2022 में बिक्री में 17% की गिरावट दर्ज की

    कंपनी एक 300 सीसी एंट्री-लेवल स्पोर्टबाइक पर भी काम कर रही है, जो टीवीएस अपाचे आरआर 310 और केटीएम आरसी 200/390 रेंज को लेने की संभावना है. यह टीवीएस, बजाज और हीरो की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार होगी, जिनमें से सभी के पास रॉयल एनफील्ड के अलावा 300 सीसी से 400 सीसी रेंज में मॉडल हैं, जो एक विश्व स्तर पर 300 सीसी से लेकर 700 सीसी सेगमेंट में सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है.

    यह भी पढ़ें: हीरो एक्सपल्स 200T 4V की कंपनी ने दिखाई झलक, जल्द होगी लॉन्च

    सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के आंकड़ों से पता चलता है कि हीरो मोटोकॉर्प की कुल दोपहिया सेग्मेंट में 47 प्रतिशत की बड़ी बाजार हिस्सेदारी है, इसकी बिक्री का बड़ा हिस्सा छोटे इंजन वाली 100-110 सीसी मोटरसाइकिलों से आता है. हीरो उस कहानी को बदलने और प्रीमियम सेगमेंट में एक अच्छी पकड़ बनाने के लिए उत्सुक है, जिसमें वर्तमान में इसकी हिस्सेदारी 7 प्रतिशत से भी कम है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 8, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें