लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प का शुद्ध मुनाफा 9 फीसदी बढ़ा, रेवेन्यू में आया 24 प्रतिशत का उछाल

भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता ने अकेले रु 953.45 करोड़ का शुद्ध मुनाफा साल की दूसरी तिमाही में दर्ज किया है जो 8.99% की बढ़ोतरी को दिखाता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प वित्तीय वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में मुनाफा और रेवेन्यू में बढ़ोतरी दर्ज की है, इसकी वजह कोविड-19 महामारी से उपजे लॉकडाउन के बाद एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल की मांग में हुई वृद्धि है. जुलाई से सितंबर 2020 के बीच हीरो मोटोकॉर्प का रेवेन्यू 23.7 प्रतिशत बढ़कर रु 9,367 करोड़ हो गया है जो पिछले साल इसी दौरान रु 7,572 करोड़ था. पिछले वित्तीय वर्ष से तुलना करें तो हीरो के दो-पहिया वाहनों की बिक्री इस तिमाही में 7.7 प्रतिशत बढ़ी है जिसमें कंपनी ने जुलाई से सितंबर 2020 में 18.22 लाख वाहन बेचे हैं. भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता ने अकेले रु 953.45 करोड़ का शुद्ध मुनाफा साल की दूसरी तिमाही में दर्ज किया है जो 8.99 प्रतिशत की बढ़ोतरी को दिखाता है.

    nvd3dc98वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में हीरो ने भारतीय बाज़ार में एक्सट्रीम 160आर लॉन्च की है

    हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फायनेंशियल ऑफिसर, निरंजन गुप्ता ने कहा कि, “वित्तीय वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही का प्रदर्शन दमदार रहा है जो दुनियाभर में फैली महामारी से उबरने की ओर संकेत करता है. दो-पहिया की मांग में बढ़ोतरी, सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स में कामकाज दोबारा शुरू होने, कॉस्ट और कैश मैनेजमेंट के साथ कीमतों में बढ़ोतरी से हमें मुनाफा हो सका है. बाज़ार पर हुए बुरे असर से उबरने के लिए भारत सरकार काफी अच्छा काम कर रही है, खासतौर पर छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में. त्योहारों के मौसम की शुरुआत भी हमारे लिए अच्छी हुई है और हमने नए-नए वाहनों को बाज़ार में उतारा है.”

    ये भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक Nyx-HX कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 1 चार्ज में चलेगी 210 km

    mo76s5coहीरो मोटोकॉर्प ने हार्ली-डेविडसन के साथ लायसेंसिंग एग्रिमेंट पर हस्ताक्षर किया है

    वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में हीरो ने भारतीय बाज़ार में एक्सट्रीम 160आर लॉन्च की है. इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर पर कंपनी ने रु 84 करोड़ निवेश किया है जिससे एथर में हीरो की हिस्सेदारी 31.27 प्रतिशत से बढ़कर 34.58 प्रतिशत हो गई है. हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने हार्ली-डेविडसन के साथ लायसेंसिंग एग्रिमेंट पर हस्ताक्षर किया है जिसमें हार्ली-डेविडसन बाइक्स के मर्चेंडाइज़, अपेयरल, पुर्ज़े और सर्विस का काम भारत में हीरो मोटोकॉर्प द्वारा किया जाएगा. हीरो भारत में हार्ली-डेविडसन ब्रांड की मोटरसाइकिल का उत्पादन करेगी और इसे बेचेगी, यह संभवतः कम दमदार हार्ली होगी. इस खबर पर ज़्यादा जानकारी आना अभी बाकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें