लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प 5 अप्रैल से दोपहिया वाहनों की कीमतों में Rs. 2,000 तक की बढ़ोतरी करेगी

हीरो मोटोकॉर्प के एक बयान के अनुसार, कीमतों में बढ़ोतरी कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए आवश्यक हो गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने 5 अप्रैल, 2022 से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में ₹ 2,000 तक की वृद्धि की घोषणा की है. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि कीमतों में वृद्धि कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए आवश्यक है. हीरो मोटोकॉर्प के दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी. इससे पहले, जनवरी 2022 में, हीरो मोटोकॉर्प ने लगातार बढ़ती कमोडिटी कीमतों के समान प्रभाव का हवाला देते हुए, कीमतों में ₹ 2,000 तक वृद्धि की घोषणा की थी.

    8glo2ki4

    जनवरी 2022 में भी, हीरो मोटोकॉर्प ने कीमतों में ₹ 2,000 तक वृद्धि की थी.

    स्कूटर और मोटरसाइकिल की बढ़ती कीमतें बिक्री पर असर डाल सकती हैं, घरेलू दोपहिया उद्योग अभी तक बाजार की चुनौतियों से उभर नहीं पाया है, साथ ही हाल के दिनों में ईंधन की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. वित्त वर्ष 2021-2022 (अक्टूबर से दिसंबर 2021) की तीसरी तिमाही के परिणामों में, हीरो मोटोकॉर्प ने शुद्ध लाभ में 36.7 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की थी. कंपनी ने तिमाही के लिए ₹ 686 करोड़ का लाभ दर्ज किया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में ₹ 1,084 करोड़ था.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने टैक्स अधिकारियों द्वारा किए गई फर्जी खर्चों के आरोपों का नकारा

    हीरो मोटोकॉर्प अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसका उत्पादन आंध्र प्रदेश के चित्तूर में कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जाएगा. एथर एनर्जी और गोगोरो इंक जैसे ब्रांडों के साथ निवेश और साझेदारी के माध्यम से, हीरो मोटोकॉर्प एक ईवी ढांचे के निर्माण पर भी ध्यान दे रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें