लॉगिन

हीरो मोटर्स और यामाहा ने इलेक्ट्रिक मोटर्स के निर्माण के लिए साझेदारी की

ऑटो कंपोनेंट निर्माता, हीरो मोटर्स जो हीरो मोटर्स ग्रुप (एचएमसी) का एक हिस्सा है और यामाहा इलेक्ट्रिक साइकिलों के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स के निर्माण के लिए साथ आए हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो कंपोनेंट निर्माता हीरो मोटर्स ने जापान की यामाहा मोटर कंपनी के साथ एक साझेदारी की घोषणा की है, जिसमें दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक साइकिलों के लिए इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर बनाने के लिए एक प्लांट लगाएंगी. दोनों कंपनियों के बोर्ड ने इसे मंजूरी दे दी है और भारत में अगले साल किसी समय एक यह काम शुरू किया जाएगा, जो वैश्विक बाजारों की मांग को भी पूरा करेगा. हीरो मोटर का कहना है कि यह हीरो-यामाहा गठबंधन में अगला कदम है, जिसे 2019 में इलेक्ट्रिक साइकिल सेगमेंट में एक साथ काम करने के लिए बनाया गया था.

    95ngc1t

    हीरो मोटर्स कंपनी (एचएमसी) समूह के अध्यक्ष और एमडी पंकज मुंजाल.

    हीरो मोटर्स कंपनी (एचएमसी) समूह के अध्यक्ष और एमडी पंकज मुंजाल ने कहा, "हमारी संयुक्त ताकत मूल्य केंद्रित निर्माण में हीरो की विशेषज्ञता और यामाहा की तकनीकी विशेषज्ञता, वैश्विक पहुंच और सफलता के लिए एक शक्तिशाली नुस्खा है. यह ई-साइकिल सेगमेंट में विश्व स्तर पर पहली पूर्ण रूप से एकीकृत कंपनी बनने की हमारी महत्वाकांक्षा का एक प्रमुख हिस्सा है."

    यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक भारत में लगाएगी 10,000 चार्जिंग स्टेशन, मैसिव मोबिलिटी से साझेदारी

    प्लांट के पंजाब में स्थापित होने और नवंबर 2022 तक उत्पादन शुरू होने की संभावना है. इसकी शुरुआत में 10 लाख यूनिट की वार्षिक उत्पादन क्षमता से होगी. नए संयुक्त उद्यम के तहत प्लांट न केवल यामाहा और हीरो ब्रांडिंग वाली इलेक्ट्रिक साइकिल का निर्माण करेगा बल्कि वैश्विक बाजारों में इलेक्ट्रिक ड्राइव युनिट्स की बिक्री को और बढ़ाने के लिए दोनों कंपनियों के नेटवर्क का लाभ उठाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें