लॉगिन

होंडा ने महज़ 7 महीनों में बेची 20 लाख से ज्यादा ऐक्टिवा, हर 9 सेकंड में बिकती है 1 स्कूटर - होंडा

होंडा ने पिछले 7 महीनों में ही 20 लाख से ज्यादा ऐक्टिवा की यूनिट बेचने का आंकड़ा छुआ है. कंपनी का कहना है कि भारत में हर 9 सेकंड में एक ऐक्टिवा स्कूटर बेची जाती है. बता दें कि होंडा अबतक 1.5 करोड़ से ज्यादा एक्टिवा बेच चुकी है. टैप कर पढ़े किस पीरियड में होंडा ने बेची सबसे ज्यादा ऐक्टिवा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ऐक्टिवा भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली टू-व्हीलर है
  • भारत में होंडा की यह स्कूटर सन 2001 से बेची जा रही है
  • होंडा ऐक्टिवा में 109cc का इंजन लगा है जो 8 bhp पावर वाली है
ऑटोमोबाइल जगत के स्कूटर मार्केट पर होंडा ने पहले ऐ वर्चस्व कायम किया हुआ है और कंपनी की सबसे पॉपुलर स्कूटर ऐक्टिवा की बिक्री का एक और बंपर आंक़ा छुआ है. कंपनी ने अप्रैल 2017 से अक्टूबर 2017 के पीरियड में 20 लाख से भी ज्यादा ऐक्टिवा स्कूटर बेची हैं. गौरतलब है कि ऐक्टिवा कंपनी की सबसे फेमस स्कूटर है और महज़ 7 महीनों में ही ऐक्टिवा ने ये नुबर हासिल कर लिया है. सटीक आकड़े की बात करें तो कंपनी ने 20,40,134 यूनिट बेची हैं और पिछले समय ये तुलना की जाए जो कंपनी को 20 लाख एक्टिवा बेचने में सात साल का समय (2001-2008) लगा था. बता दें कि पिछले 5 सालों में होंडा ऐक्टिवा की सेल 52% से बढ़कर 180% पर पहुंच गई है.
 
2017 honda activa 4g
बता दें कि होंडा अबतक 1.5 करोड़ से ज्यादा एक्टिवा बेच चुकी है
 
होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर प्रा. लि. की सेल्स और मार्केटिंग विंग के सीनियर वाइसस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि, “भारत को एक्टिवा से प्यार है और बिक्री का यह एक और मील का पत्थर यह साबित करता है कि होंडा ऐक्टिवा अब भी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली टू-व्हीलर है. ऐक्टिवा की इस लीड के साथ भारत वाकई स्कूटरमय होता जा रहा है. इस टू-व्हीलर ब्रांड को ये अभूतपूर्व सफलता सिर्फ इसकी बेहतरीन क्वालिटी, माइलेज और आरामदायक सवारी एवांस फीचर्स जैसी कई और चीज़ों से मिली है.”

ये भी पढ़ें : 4 महीने के भीतर होंडा ने बेची क्लिक की 10,000 से ज्यादा यूनिट, जानें कितने काम की है स्कूटर
 
होंडा ऐक्टिवा सर्विस के मामले में भी काफी आगे है और महानगरों, छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में भी इसकी सर्विस उपलब्ध होती है. शायद यह भी एक कारण है इस स्कूटर के भारत में इतना पॉपुलर होने का. बता दें कि अबतक होंडा ने ऐक्टिवा की 1.5 करोड़ से भी ज्यादा यूनिट बेच ली हैं. होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया की मानें तो भारत में हर 9 सेकंड में एक होंडा ऐक्टिवा बिकती है. होंडा की बाकी स्कूटर्स जैसे डिओ, क्लिक और हालिया लॉन्च ब्राज़िया भी काफी डिमांड में हैं, लेकिन इन सभी में होंडा अब भी बेस्टसेलर बनी हुई है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें