लॉगिन

होंडा अमेज़ ने भारत में 5 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

होंडा अमेज को वर्तमान में टियर 1 बाजारों से लगभग 40% का बिक्री योगदान मिला है जबकि टियर 2 और 3 का संयुक्त योगदान लगभग 60% है. इसके लगभग 40% ग्राहक पहली बार खरीदार हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा अमेंज़ सबकॉम्पैक्ट सेडान ने भारत में 5 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इसमें दोनों की संचयी बिक्री शामिल है, पहली-पीढ़ी का मॉडल, जिसे 2013 में लॉन्च किया गया था और मौजूदा दूसरी-पीढ़ी की अमेज़ जिसे 2018 में भारत में बिक्री के लिए पेश किया गया था. कार निर्माता के लिए अमेज़ इस वक्त देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है जिसकी कंपनी की संचयी बिक्री में 40% से अधिक की हिस्सेदारी है. भारत केंद्रित उत्पाद होने के नाते, राजस्थान में होंडा के टपुकारा संयंत्र में बनने वाली अमेज को विभिन्न देशों में घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों में बेचा जाता है.

    यह भी पढ़ें: दूसरी जनरेशन होंडा अमेज़ ने 2 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

    ntf3oj1k

    इस अवसर पर होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और सीईओ श्री ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “होंडा अमेज के लिए 5 लाख बिक्री मील का पत्थर हासिल करना हमारे लिए गर्व का क्षण है. हम अपने ग्राहकों को ब्रांड के लिए और हमारे भागीदारों को उनके निरंतर समर्थन के लिए दिखाए गए प्यार और स्वीकृति के लिए धन्यवाद देना चाहते है. होंडा अमेज भारत में हमारा रणनीतिक प्रवेश मॉडल है और हमारे कारोबार का प्रमुख स्तंभ है. बड़े और छोटे दोनों शहरों में इसकी लोकप्रियता और स्वीकार्यता इस बात का प्रमाण है कि प्रीमियम सेडान न केवल ग्राहकों की जरूरतों से मेल खाती है, बल्कि उनकी अपेक्षाओं से भी अधिक है. उन्होंने आगे कहा, "यह हमारा प्रयास है कि हम नई तकनीक, उत्कृष्ट आराम, सुरक्षा और मन की शांति के साथ वर्ग-परिभाषित उत्पादों की पेशकश करें. अमेज की सफलता बाजार और हमारे ग्राहकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है."

    honda amaze gets a new rear design

    पहली पीढ़ी की होंडा अमेज़ को अप्रैल 2013 में भारत में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने मार्च 2018 तक 2.6 लाख यूनिट्स की बिक्री की थी. दूसरी-पीढ़ी का मॉडल आधिकारिक तौर पर मई 2018 में भारत में बिक्री पर चला गया था.होंडा अमेज को वर्तमान में टियर 1 बाजारों से लगभग 40% का बिक्री योगदान मिला है जबकि टियर 2 और 3 का संयुक्त योगदान लगभग 60% है. इसके लगभग 40% ग्राहक पहली बार कार खरीदार हैं.

    होंडा अमेज़ वर्तमान में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश की जाती है, आपको बता दें बिल्ट क्वालिटी के मामले में भी अमेंज़ सेग्मेंट में एक शानदार पेशकश है. ग्लोबल एनकैप क्रैश टैस्ट रेटिंग में दूसरी पीढ़ी की होंडा अमेज़ को 4 स्टार की बेहतरीन सुरक्षा रेटिंग्स मिली हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें