लॉगिन

होंडा अमेज़ को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, जानें कितनी सुरक्षित है कार

जिस कार का क्रैश टेस्ट किया गया है वह भारत में बनाई गई है और अमेरिकी बाज़ार में निर्यात की गई है. जानें किन फीचर्स से लैस है होंडा अमेज़?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 29, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्लोबल NCAP ने हाल ही में होंडा की मेड इन इंडिया अमेज़ का क्रैश टेस्ट किया है जिसमें सामने से होने वाली टक्कर में वयस्कों की सुरक्षा के लिए कार को 4-स्टार रेटिंग मिली है. जिस कार का क्रैश टेस्ट किया गया है वह भारत में बनाई गई है और अमेरिकी बाज़ार में निर्यात की गई है. सेफर कार फॉर अफ्रीका कैम्पेन के तहत ग्लोबल NCAP ने यह क्रैश टेस्ट किया है. अफ्रीकी स्पेसिफिकेशन वाली होंडा अमेज़ की 64 किमी/घंटा रफ्तार से एक बैरियर पर टक्कर की गई जिसके साथ 40 प्रतिशत ऑफसेट था. टक्कर के बाद कार का स्ट्रक्चर स्टेबल बना रहा और पैर रखने वाली जगह भी सुरक्षित बनी रही.

    amazeकंपनी लॉन्च के बाद से अबतक इस सेडान की 85,000 यूनिट बेच चुकी है

    होंडा कार्स ने जिस अमेज़ का क्रैश टेस्ट करवाया वो आगे बैठे दोनों यात्रियों के लिए सीटबेल्ट और ड्राइवर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स से लैस है. यहां अमेज़ के बेस वेरिएंट का क्रैश टेस्ट किया गया जिसमें डुअल एयरबैग्स, फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर और सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया गया है. भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल से तुलना करें तो अफ्रीकी मॉडल को लगभग समान फीचर्स से लैस किया गया है. बता दें कि जल्द ही भारत सरकार द्वारा लागू किए जाने वाले नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से कार और भी ज़्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है.

    ये भी पढ़ें : दूसरी जनरेशन होंडा अमेज़ की 11 महीने में बिकी 85,000 यूनिट, नया टॉप मॉडल भी लॉन्च

    वयस्कों के अलावा बच्चों की बात करें तो होंडा अमेज़ ने 1-स्टार रेटिंग हासिल की है, ग्लोबल NCAP ने 18 महीने और 3 साल के बच्चे की डमी रखकर यह क्रैश टेस्ट किया है. दूसरी जनरेशन अमेज़ को होंडा कार इंडिया ने पिछले साल लॉन्च किया था और तबसे यह कंपनी की काफी बिकने वाली कार बनी हुई है. कंपनी लॉन्च के बाद से अबतक इस सेडान की 85,000 यूनिट बेच चुकी है और कार एंड बाइक ने क्रैश टेस्ट के बारे में कंपनी का जवाब लेना चाहा और उम्मीद है कि होंडा जल्द ही जवाब देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें