लॉगिन

2025 तक 10 नए दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी होंडा, कंपनी ने घोषणा की

होंडा की वैश्विक दोपहिया इलेक्ट्रिक योजना में विभिन्न सेग्मेंट में 2025 तक बाजार में 10 नए ईवी लाना शामिल है. कंपनी को अगले पांच वर्षों में लगभग एक मिलियन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बिक्री की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटर कंपनी ने अपने दोपहिया व्यवसाय के लिए अपनी इलेक्ट्रिक योजनाओं की घोषणा की है और कंपनी आने वाले वर्षों में 10 नए ईवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. इनमें स्कूटर, मोटरसाइकिल, ऑफ-रोड और स्ट्रीट बाइक सहित कई तरह के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर शामिल होंगे. नई ईवी ब्रांड कंपनी बिक्री को बढ़ाने में मदद करेंगे क्योंकि इसका लक्ष्य अगले पांच वर्षों में एक मिलियन यूनिट की वार्षिक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बिक्री और 2030 तक लगभग 35 लाख यूनिट या कुल वैश्विक वॉल्यूम का 15 प्रतिशत है.

    Honda

    होंडा ने घोषणा की कि उसने थाईलैंड पोस्ट कंपनी लिमिटेड के साथ करार किया है और संयुक्त परीक्षण कर रही है. निर्माता जल्द ही इस महीने के अंत में थाईलैंड में बेनली ई इलेक्ट्रिक मोपेड का उत्पादन शुरू करेगा. बेनली ई होंडा मोबाइल पावर पैक (एमपीपी) स्वैपेबल बैटरी के साथ होगी, जो कम डाउनटाइम का वादा करती है और बेहतर अंतिम-मील डिलेवरी सेवा सुनिश्चित करती है.

    Honda

    इसके अलावा, होंडा 2024 और 2025 के बीच दो कम्यूटर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लाएगी. इसे एशियाई, यूरोपीय और जापानी बाजारों में लक्षित किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि विशेष रूप से जापान, यूरोप और अमेरिका के लिए तीन मज़ेदार आकार के ईवी भी होंगे जो 2024-25 में आएंगे. होंडा किड्स फन ईवी मॉडल भी पेश करेगी, जो संभवत: एक इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक है. होंडा की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रेंज नई सॉलिड स्टेट बैटरियों द्वारा संचालित होगी जो वर्तमान में इन-हाउस विकसित की जा रही हैं.

    Honda

    भारत के संबंध में, होंडा के पास लंबे समय के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना है, लेकिन कंपनी कार्बन तटस्थता प्राप्त करने के लिए पहले फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिलों को पेश करके शुरुआत करेगी. कंपनी की योजना 2023 की शुरुआत में भारत में अपनी पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल (E20) और 2025 तक E100 फ्लेक्स-फ्यूल मॉडल लाने की है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें