लॉगिन

होंडा सिटी ने भारत में पूरे किये 25 साल

पहली बार 1998 में लॉन्च की गई थी होंडा सिटी एचसीआईएल के लिए एक प्रमुख मॉडल रहा है और कंपनी ने अब तक हमारे बाजार में सिटी की 9 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया भारत में सिटी के 25 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है. होंडा सिटी की भारत में बिक्री 1998 में शुरू हुई और यह देश में सबसे लंबे समय तक चलने वाला मेनस्ट्रीम मॉडल है. वर्तमान में अपनी पांचवीं पीढ़ी में, सिटी एचसीआईएल के लिए व्यवसाय का एक प्रमुख स्तंभ रहा है और कंपनी ने अब तक हमारे बाजार में शहर की 9 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं. जनवरी 2022 - अगस्त 2022 की अवधि में, भारत ने होंडा के एशिया/ओशिनिया क्षेत्र में अपनी बिक्री का 28 प्रतिशत से अधिक हिस्सा लिया.

    होंडा सिटी लाइफ साइकिल मॉडल ईयर
    पहली पीढ़ी 1998 - 2003
    दूसरी पीढ़ी 2003 - 2008
    तीसरी पीढ़ी 2008 - 2013
    चौथी पीढ़ी 2014 - 2020
    पांचवीं पीढ़ी 2022 - से अभी तक (सिटी e:HEV के साथ)

    भारत में होंडा सिटी के लिए मील के पत्थर की उपलब्धि के बारे में बोलते हुए, होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ, ताकुया त्सुमुरा ने कहा, "यह भारत में होंडा ब्रांड के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष है. हमारा सबसे सफल मॉडल होंडा सिटी भारत में सबसे पसंदीदा कार ब्रांडों में से एक है और जैसे मॉडल ने देश में 25 साल का हो गया, हम अपने सभी ग्राहकों और भागीदारों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने वर्षों से हमारा समर्थन किया है और सभी को आगे की यात्रा पर हमारे साथ बने रहने के लिए आमंत्रित करते हैं. होंडा सिटी की सिल्वर जुब्ली समारोह हमारे पूरे देश में आयोजित किए जा रहे हैं 242 शहरों में 330 सुविधाओं का अखिल भारतीय डीलर नेटवर्क और हम इस अवसर का उपयोग अपने उपभोक्ताओं और होंडा सिटी प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए कर रहे हैं. इस विशेष मील के पत्थर के आसपास एक संचार अभियान को भी डिजिटल और सामाजिक माध्यमों पर व्यापक रूप से बढ़ावा दिया जाएगा."

    यह भी पढ़ें: होंडा सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड सेडान बाज़ार मे लॉन्च हुई, कीमत ₹ 19.49 लाख

    होंडा सिटी को एक एशियाई मॉडल के रूप में विकसित किया गया था, जो एक वैश्विक ब्रांड बन गया और अब 80 देशों में बेचा जाता है. सिटी सीरीज़ की कुल बिक्री वर्तमान में वैश्विक स्तर पर 4.5 मिलियन यूनिट है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें