लॉगिन

भारत में डीलरशिप पर नज़र आई होंडा CRF300L एडवेंचर मोटरसाइकिल

होंडा 8 अगस्त को भारत में एक नया बिगविंग मॉडल पेश करने के लिए तैयार है. क्या यह CRF300L एडवेंचर मोटरसाइकिल हो सकती है?
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया 8 अगस्त, 2022 को एक नया दोपहिया वाहन पेश करने के लिए तैयार है, और यह कंपनी के लाइन-अप में एक प्रीमियम मॉडल की तरफ इशारा किया है, जिसे बिगविंग लाइन-अप के तहत पेश किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, नया मॉडल 350-500 सीसी का एक दोपहिया वाहन होगा, लेकिन इसके अलावा HMSI में क्या चल रहा है इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है, जबकि हम हाल ही में आपके लिए यह खबर लेकर आए थे कि आने वाला मॉडल होंडा फोर्ज़ा 350 मैक्सी स्कूटर हो सकता है जो भारत में यहां अपनी शुरुआत करेगा, हालांकि यह एक दूसरा मॉडल भी हो सकता है. अब, होंडा CRF300L को भारत में एक होंडा डीलरशिप पर देखा गया है, जिससे अफवाहें उड़ रही हैं कि यह वही मॉडल हो सकता है जिसे कंपनी लॉन्च करने की योजना बना रही है. होंडा ने पिछले साल के अंत में भारत में अपने डुअल स्पोर्ट CRF300L के लिए एक ट्रेडमार्क भी पंजीकृत किया.

    यह भी पढ़ें: होंडा 8 अगस्त को भारत में पेश करेगा एक नई प्रीमियम मोटरसाइकिल

    Honda

    होंडा CRF300L, CB300R के समान इंजन का उपयोग करती है, लेकिन दोनों के डिजाइन में अधिक समानताएँ नहीं हैं. आखिरकार, CRF300L एक बहुत ही उद्देश्यपूर्ण ऑफ-रोडर मोटरसाइकिल है. होंडा CRF300L एक डुअल-स्पोर्ट मोटरसाइकिल है, जिसे एक शुद्ध एंड्यूरो मोटरसाइकिल के रूप में इसके आधार के साथ डिज़ाइन किया गया है. CRF300L 286 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो 8,500 आरपीएम पर 27 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 26.6 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. होंडा मोटरसाइकिल पर 132 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड का दावा करती है, जो कि कभी-कभी हाईवे पर चलाने और मंजिल तक पहुंचाने के लिए एक आदर्श मोटरसाइकिल है.

    Honda

    क्या यह मोटरसाइकिल भारत में अपनी जगह बना सकती है, दरअसल, यह उन लोगों के लिए एक आदर्श मोटरसाइकिल होगी जो हीरो एक्सपल्स 200 4V जैसी बाइक को देश में पसंद करते हैं, लेकिन यह भारत में आती है या नहीं, यह कुछ ऐसा है जो हम केवल 8 अगस्त को ही आपको बता पाएंगे. होंडा के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड के अनुसार, कई मॉडलों का पेटेंट कराया गया है, कंपनी की तरफ से आने वाला अंतिम उत्पाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से उपलब्ध उत्पादों से काफी अलग होगा. अभी देश में बिक्री पर मौजूद केटीएम 390 एडवेंचर, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस, रॉयल एनफील्ड हिमालयन, स्क्रैम के साथ-साथ येज्दी एडवेंचर और स्क्रैम्बलर मॉडल के साथ भारत में इस सेगमेंट की लोकप्रियता को देखते हुए एक 300 सीसी एडवेंचर बाइक निश्चित रूप से एक ठोस व्यवसाय बनाती है, लेकिन सवाल यह है कि क्या होंडा भारत के लिए सीआरएफ 300एल जैसे उचित डुअल स्पोर्ट के साथ जुआ खेलेगी, क्या होंडा CB200X की तरह अधिक टोंड डाउन "क्रॉसओवर" होगी? जबकि हम में से उत्साही लोगों को उम्मीद है कि एक किफायती ड्यूल-स्पोर्ट वास्तव में लॉन्च की जाएगी.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on July 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें