लॉगिन

होंडा जल्द लॉन्च करने वाली है बिल्कुल नई स्कूटर ग्राज़िया, लीक हुई इसकी फोटोज

होंडा मोटरसाइकल इंडिया ऑटोमोबाइल बाजार में बिल्कुल नई स्कूटर लॉन्च करने वाली है. होंडा ग्राज़िया महानगरों के हिसाब से बनाई गई है और इसे कंपनी ने एडवांस अर्बन स्कूटर का नाम दिया गया है. जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाई गई स्कूटर की बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू की जाएगी. जानें इसकी अनुमानित कीमत..
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 24, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ग्राज़िया की बुकिंग पूरे भारत में 25 अक्टूबर से शुरू होने वाली है
  • होंडा ने बताया कि स्कूटर शहरी इलाकों को टार्गेट करके बनाई गई है
  • माना जा रहा है कि होंडा ग्राज़िया में 125 सीसी का इंजन लगाया जाएगा
होंडा मोटरसाइकल इंडिया देश के स्कूटर मार्केट पर वर्चस्व बनाए हुए है. अब कंपनी भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बिल्कुल नई स्कूटर लॉन्च करने वाली है. यह स्कूटर होंडा के इस वर्चस्व को और भी ज्यादा मजबूत कर सकती है क्योंकि ग्राज़िया नाम की इस स्कूटर को कंपनी ने बेहतरीन लुक दिया है. होंडा ग्राज़िया महानगरों के हिसाब से बनाई गई है और इसे कंपनी ने एडवांस अर्बन स्कूटर का नाम दिया गया है. जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाई गई इस स्कूटर की बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू की जाएगी. बता दें कि होंडा ग्राज़िया की कुछ फोटोज ऑनलाइन लीक हो गई हैं जिससे इस टू व्हीलर का हुलिया सामने आया है.
 
honda grazia scooter spied
स्कूटर की बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू की जाएगी
 
होंडा ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 2000 रुपए टोकन मनी निर्धारित की है. फिलहाल कंपनी ने इसके इंजन पावर की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि यह बाइक 125 सीसी इंजन के साथ बाजार में आएगी. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्कूटर में होंडा एक्टिवा का इंजन लगाने वाली है. आकार और स्पेस के मामले में कंपनी ने बाइक को बहुत ज्यादा आरामदायक बनाया है. होंडा ग्राज़िया में अलॉय-व्हील्स के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम वाला फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की शानदार लुक वाली बाइक CBR650F, जानें क्या है इसकी कीमत
 
honda grazia scooter spied
होंडा ग्राज़िया की कुछ फोटोज ऑनलाइन लीक हो गई हैं
 
होंडा ने इस स्कूटर को टैलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ मार्केट में लाने वाली है. ग्राज़िया तकनीकी रूप से काफी एडवांस है और रिवाइस्ड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ आई है. डिजिटल डिस्प्ले के साथ यह स्कूटर और भी आकर्षक लगती है और होंडा की फिलहाल बिक रही स्कूटर्स से यह काफी अलग है. ग्राज़िया में बाईं ओर छोटा स्टोरेज स्पेस दिया गया है. माना जा रहा है कि इस स्पेस में यूएसबी चार्जिंग स्लॉट दिया गया है.
 
honda grazia scooter spied
कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्कूटर में होंडा एक्टिवा का इंजन लगाने वाली है

ये भी पढ़ें : ₹ 2 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 दमदार बाइक्स, जानें इनकी कीमतें
 
भारत में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा की ही एक्टिवा 125, सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वैस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 जैसी स्कूटर्स के साथ होने वाला है. अफवाह यह भी है कि अप्रिलिया एसआर150 का 125 सीसी वर्ज़न भी जल्द ही बाजार में आने वाला है और समान टार्गेट ग्रुप के लिए लॉन्च किया जाएगा. होंडा इस स्कूटर को भारत में लगभग 65,000 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है. यह कीमत होंडा ऐक्टिवा से थोड़ी ज्यादा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें