लॉगिन

होंडा ने भारत में इलेक्ट्रिक हब मोटर का पेटेंट दाखिल किया

पेटेंट ड्रॉइंग में स्कूटर की बॉडी पर लगे हब मोटर को दिखाया गया है, जो भारत में लॉन्च होने वाला एक आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर बन सकता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने भारत में हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के डिजाइन के लिए पेटेंट दायर किया है. इस नई मोटर का इस्तेमाल भारत में लॉन्च होने वाले होंडा के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में किया जा सकता है. पेटेंट ड्रॉइंग स्कूटर के डिज़ाइन के बारे में बहुत कुछ नहीं बताता है, लेकिन यह वर्तमान होंडा एक्टिवा 6G से काफी अलग दिखता है, इसलिए आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर संभवतः एक नया डिज़ाइन हो सकता है, जिसमें तकनीक अच्छी रेंज की पेशकश कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: होंडा ने भारत में अफ्रीका ट्विन, फायरब्लेड और गोल्ड विंग को रिकॉल किया

    पेटेंट ड्रॉइंग एक स्कूटर पर हब-माउंटेड मोटर दिखाती है, जिसमें एक पारंपरिक स्विंगआर्म होता है, जहां सीवीटी के साथ आमतौर पर पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर पर होता है. पिछला पहिया आकार में 10 इंच का प्रतीत होता है और पेटेंट चित्र 12 इंच के पहिये पर लगे फ्रंट ड्रम ब्रेक का सुझाव देते हैं. कुल मिलाकर, पेटेंट ड्रॉइंग से पता चलता है कि होंडा आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक किफायती विकल्प के रूप में पेश करेगी, जो प्रदर्शन और फीचर्स की तुलना में उपयोगिता पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी.

    यह भी पढ़ें: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अगस्त 2022 में बेचे 4.62 लाख से अधिक वाहन

    हालांकि अतीत में, होंडा ने भारत में कई डिजाइन पेटेंट दायर किए हैं, जिनके उत्पादन मॉडल सामने नहीं आए हैं. कुछ मामलों में, पेटेंट कुछ पार्ट्स का परीक्षण करने के लिए दायर किए जाते हैं, कभी-कभी एक अलग मॉडल में एलईडी हेडलाइट के रूप में सरल रूप में पेश किया जाता है. अगर होंडा वास्तव में भारत में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की सोच रही है, तो यह अभी भी कुछ समय दूर होगा, लेकिन भारत में लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटरों की संख्या को देखते हुए और हीरो मोटोकॉर्प भी अक्टूबर में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार हो रहा है, यह देखते हुए होंडा हो सकता है कि चुपचाप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के अपने एडिशन पर काम कर रहा हो.

    (फोटो सूत्र)
     

    Calendar-icon

    Last Updated on September 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें