लॉगिन

होंडा शाइन ने भारत में 1 करोड़ मोटरसाइकिलों की बिक्री के आंकडे़ को पार किया

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के अनुसार, होंडा शाइन यह उपलब्धि हासिल करने वाली कंपनी की पहली 125 सीसी मोटरसाइकिल बन गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने घोषणा की है कि उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिल, होंडा शाइन ने भारत में 1 करोड़ ग्राहकों का मील का पत्थर हासिल कर लिया है. होंडा शाइन दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा मोटरसाइकिल है, और भारत में 125 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में 50 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष स्थान पर है. सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार होंडा शाइन की साल-दर-साल वृद्धि 29 प्रतिशत है, और अब यह 1 करोड़ ग्राहकों के मील के पत्थर तक पहुंचने वाली पहली 125 सीसी मोटरसाइकिल है.

    9eo7e6gg125 सीसी होंडा शाइन ने भारत में 1 करोड़ मोटरसाइकिल की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया.

    इस उपलब्धि पर बोलते हुए, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ, अत्सुशी ओगाटा ने कहा, "हम शाइन को वर्षों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं. जिसने भारत सही कई देशों में शानदार प्रदर्शन किया है. हम नई चुनौतियों का सामना करने और अपने वफादार ग्राहकों को सर्वोत्तम उत्पादों के साथ खुश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. एचएमएसआई परिवार की ओर से, मैं अपने ग्राहकों को शाइन ब्रांड में अपना बहुमूल्य विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं."

    30v3n78oहोंडा शाइन भारत की सबसे अधिक बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिल है, और दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली होंडा मोटरसाइकिल भी है

    यदविंदर सिंह गुलेरिया, निदेशक - बिक्री और मार्केटिंग हैड, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, "हम लाखों शाइन ग्राहकों से मिले प्यार और विश्वास के लिए सम्मानित और आभारी हैं. डेढ़ दशक से भी अधिक समय से शाइन शानदार ब्रांड रही है. बल्कि यह राइडर्स की कई पीढ़ियों से एक सच्ची साथी रही है, जो इसे सभी क्षेत्रों में भारतीय घरों में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक बनाता है. इसने 125cc सेगमेंट में विश्वसनीयता और उल्लेखनीय गुणवत्ता मानकों के सच्चे बेंचमार्क को गर्व से बरकरार रखा है."

    यह भी पढ़ें : 14 साल में होंडा शाइन ने पार किया भारत में 90 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा

    होंडा शाइन को पहली बार 2006 में लॉन्च किया गया था और 2008 में लॉन्च होने के दो साल बाद ही भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिल बन गई. 2017 में, होंडा शाइन 50 लाख यूनिट बिक्री मील का पत्थर तक पहुंचने वाली पहली 125 सीसी मोटरसाइकिल बन गई है और 2018 तक, इसने 70 लाख यूनिट्स की बिक्री पूरी कर ली. 2019 में, होंडा एसपी 125 को होंडा सीबी शाइन एसपी के दूसरे मॉडल के रूप में 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया था. 2020 तक, होंडा शाइन परिवार ने 90 लाख से अधिक ग्राहकों तक पहुंची गई थी और अब, 2022 में, इसने 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को हासिल कर मील का पत्थर हासिल किया. मोटरसाइकिल में 125 सीसी का इंजन मिलता है जो 7,500 आरपीएम पर 10.72 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.9 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on January 18, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें