लॉगिन

होंडा ने भारत में लॉन्च की X-ब्लेड 160cc मोटरसाइकल, एक्सशोरूम कीमत Rs. 78,500

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने आज भारत में अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकल X-ब्लेड का डिस्पैच शुरू कर दिया है. टैप कर जानें कितनी खास है X-ब्लेड?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा X-ब्लेड की अंडरपिनिंग होंडा CB हॉर्नेट 160R से ली गई हैं
  • होंडा X-ब्लेड को आकर्षक स्टाइल, LED हैडलैंप और टेललैंप दिए हैं
  • होंडा X-ब्लेड में 13.93 bhp पावर वाला 162.71cc इंजन दिया है
होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने आज भारत में अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकल एक्स-ब्लेड का डिस्पैच शुरू कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 78,500 रुपए रखी गई है. होंडा एक्स-ब्लेड एक नैकेड स्पोर्टी मोटरसाइकल है जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था और इसकी बुकिंग कंपनी ने 14 फरवरी 2018 को शुरू कर दी थी. होंडा ने बिल्कुल नई बाइक एक्स-ब्लेड की अंडरपिनिंग कंपनी की ही सीबी हॉर्नेट 160आर से ली है और इसके बेहतरीन डिज़ाइन और स्टाइल के साथ भारत में लॉन्च किया है. बेहतर डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई गई इस बाइक के साथ ऑल-एलईडी हैडलैंप लगाया गया है. होंडा सीबी हॉर्नेट 160आर के बेस मॉडल की तुलना में यह मोटरसाइकल लगभग 4,000 रुपए सस्ती है.
 
2018 honda x blade
होंडा X-ब्लेड को आकर्षक स्टाइल, LED हैडलैंप और टेललैंप दिए हैं
 
होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने होंडा की बिल्कुल नई मोटरसाइकल एक्स-ब्लेड के लॉन्च के बारे में कई सारी जानकारी साझा की है. कंपनी ने बाइक के पिछले हिस्से को दोबारा डिज़ाइन किया है और इसके टेललाइट भी पूरी तरह LED हैं. आकर्षक लुक वाली होंडा X-ब्लेड को कंपनी ने भारत के जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाया है और इसे स्टाइल भी युवा पीढ़ी वाला दिया गया है. इसके अलावा होंडा ने इस बाइक में लंबा फ्लायस्क्रीन, ट्विन-पॉट सायलेंसर दिया गया है और गियर-पोज़िशन इंडिकेटर्स के साथ हैज़ार्ड लाइट भी दिया है.

ये भी पढ़ें : नीलामी में होंडा की सबसे महंगी बोली वाली मोटरसाइकल बनी CB750, कीमत सुन चौंक जाएंगे
 
2018 honda x blade
होंडा X-ब्लेड की अंडरपिनिंग होंडा CB हॉर्नेट 160R से ली गई हैं
 
होंडा X-ब्लेड में 162.7cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो CB हॉर्नेट में भी लगाया गया है. यह इंजन 8500 rpm पर 13.6 bhp पावर और 6000 rpm पर 13.9 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. ब्रकिंग की बात करें तो अगले व्हील में डिस्क और पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं. होंडा के कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम से लैस यह बाइक 5 कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगी जिनमें मैट मार्वल ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट फ्रोज़न सिल्वर, पर्ल स्पार्टन रैड और मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : ₹ 51 लाख से ज़्यादा में नीलाम हुई होंडा की ये मंकी बाइक, जानें क्यों खास है मोटरसाइकल
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

एक्स-ब्लेड पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें