लॉगिन

HOP इलेक्ट्रिक ने लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर का हाई-स्पीड वैरिएंट लॉन्च किया

नई HOP लियो हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग ₹97,000 (एक्स-शोरूम, जयपुर) हो सकती है. यह 120 किमी रेंज और 52 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड के साथ आता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जयपुर स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप HOP इलेक्ट्रिक ने अपने सबसे अधिक बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लियो का एक नया हाई-स्पीड वैरिएंट लॉन्च किया है. हालांकि कंपनी ने नए HOP लियो हाई-स्पीड की सटीक कीमत साझा नहीं की है, लेकिन उसने कहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग ₹97,000 (एक्स-शोरूम, जयपुर) के आसपास होगी. कंपनी का कहना है कि नई लियो एचएस जनवरी 2023 से शोरूम में उपलब्ध होगी और इच्छुक ग्राहक नई लियो एचएस को खरीदने के लिए नजदीकी HOP एक्सपीरियंस सेंटर जा सकते हैं. स्कूटर को HOP इलेक्ट्रिक की वेबसाइट पर भी बुक किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: HOP इलेक्ट्रिक ने अपनी OXO मोटरसाइकिल की डिलेवरी जयपुर में शुरू की

    तकनीकी विशिष्टताओं की बात करें तो नई HOP लियो एचएस 2.1 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है जो एक बार चार्ज करने पर 120 किमी तक की रेंज दे सकती है. बैटरी एक BLDC हब मोटर को शक्ति देती है जो 2.9 bhp की ताकत उत्पन्न कर सकती है, जबकि इसका अधिकतम टॉर्क 90 एनएम है. लियो एचएस कम गति वाले HOP लियो की 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड की तुलना में 52 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आएगी. HOP 850 W स्मार्ट चार्जर के साथ स्कूटर भी पेश कर रहा है, जो 2.5 घंटे में बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है.

    Hopनई HOP लियो एचएस 2.1 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है जो एक बार चार्ज करने पर 120 किमी तक की रेंज दे सकती है

    नया HOP लियो एचएस भी चार राइडिंग मोड्स के साथ आता है: इको-पावर-स्पोर्ट और रिवर्स मोड और इसमें 12 डिग्री तक चढ़ने की क्षमता है. साइकिल के पुर्जों के लिए, इलेक्ट्रिक स्कूटर टेलिस्कोपिक फोर्क्स अप फ्रंट के साथ आते हैं, जबकि रियर सस्पेंशन हाइड्रोलिक स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर हैं. ब्रेक लगाने का कार्य दोनों सिरों पर डिस्क द्वारा  किया जाता है, जो कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ भी आते हैं. स्कूटर 10-इंच अलॉय व्हील्स पर चलता है, जो आगे और पीछे दोनों के लिए 90/90-R10 में शॉड हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 160 मिमी है और भार क्षमता 160 किलोग्राम है. IP रेटिंग IP 67/65 है, जो इसे वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बनाती है.

    अन्य फीचर्स की बात करें तो HOP लियो एक एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले के साथ आती है, जो वैकल्पिक अतिरिक्त के रूप में तीसरे पक्ष के जीपीएस ट्रैकर से लैस है. स्कूटर पांच अलग-अलग रंगों- ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, ब्लू और रेड में उपलब्ध है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 18, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें