लॉगिन

HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने प्री-सीरीज फंडरेजिंग में $2.6 मिलियन जुटाए

HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है.कंपनी का एक उन्नत इलेक्ट्रिक स्कूटर भी विकास के अधीन है और 2022 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जयपुर स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता, HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने मौजूदा 10 मिलियन डॉलर प्री-सीरीज़ फंडरेज़र के हिस्से के रूप में $ 2.6 मिलियन फंड इकठ्ठा किया है. HOP इलेक्ट्रिक के अनुसार, कंपनी इस साल 10 गुणा की वृद्धि का लक्ष्य बना रही है, और पहले से ही 2021 में 6,200 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 105 रिटेल टचप्वाइंट हैं. कंपनी के अनुसार, उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत यह अगले पांच साल में में भारत में ₹ 2,000 करोड़ से अधिक का निवेश करने का इरादा रखती है.

    यह भी पढ़ें: HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी 100 शहरों तक करेगी अपने नेटवर्क केंद्रों का विस्तार

    016eii9sकेतन मेहता, संस्थापक और सीईओ, एचओपी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी

    एचओपी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ केतन मेहता ने HOP में निवेश के महत्व और निवेशक की भूमिका के बारे में बताया, उन्होंने कहा "हमारे रणनीतिक निवेशक, एक सार्वजनिक-सूचीबद्ध कंपनी, ने स्थायी व्यावसायिक अवसरों को आगे बढ़ाने में अपनी प्रतिबद्धता और तालमेल की पुष्टि की. वही निवेशक इससे पहले भारत सरकार (GOI) की महत्वाकांक्षी रु.26,058 करोड़ की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) योजना के लिए नई गैर-ऑटोमोटिव निवेशक (OEM) श्रेणी के तहत एक सफल जनादेश धारक बनने में HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का समर्थन किया है. इस जनादेश के तहत, हम अगले पांच वर्षों में भारत में ₹2000 करोड़ से अधिक का निवेश करेंगे. लक्ष्य भारत की विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ाना और एचओपी इलेक्ट्रिक के वैश्विक ऊर्जा गतिशीलता अग्रणी बनने की संभावनाओं को बढ़ावा देना है."

    g8fs2gjc

    HOP एनर्जी नेटवर्क स्मार्ट बैटरी और स्वैपिंग स्टेशनों का उपयोग करता है

    कंपनी के अनुसार, वर्तमान में, HOP इलेक्ट्रिक 50 प्रतिशत की मासिक दर से बढ़ रही है, और एक मल्टी-बैटरी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म विकसित करने पर भी काम कर रही है. कंपनी जेन 2 स्मार्ट बैटरी और स्वैपिंग स्टेशन भी विकसित कर रही है, और वित्त वर्ष 2023 में जनरल 2 बैटरी और एक स्वैपिंग स्टेशन द्वारा समर्थित नए प्लेटफॉर्म पर दो नए उत्पादों को पेश करने की उम्मीद है.

    m8rteuig
    HOP LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटे और रेंज 125 किमी है. कंपनी एक उन्नत इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जिसका कोडनेम HOP LYF 2.0 है जिसे 2022 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा

    HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अपने प्रमुख उत्पाद, HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, और नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का विकास एक उन्नत चरण में है. कंपनी ने 14 राज्यों में 75,000 किलोमीटर सड़क परीक्षण पूरा कर लिया है और OXO के व्यावसायिक उत्पादन के लिए कमर कस रही है. कंपनी HOP OXO को जून के मध्य के बाद या जुलाई 2022 की शुरुआत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. मास मार्केट कम्यूटर सेगमेंट OXO के अलावा, HOP इलेक्ट्रिक एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी काम कर रही है, जिसका आंतरिक कोडनाम HOP LYF 2.0 है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने डिजाइन और इंजीनियरिंग चक्र पूरा कर लिया है, और इसे चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (चालू कैलेंडर वर्ष के अंत) में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के पास फिलहाल 1.8 लाख यूनिट सालाना की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 11, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें