लॉगिन

नई जनरेशन ह्यून्दे i20 को मिली 30,000 बुकिंग, 40 दिन में पार किया आंकड़ा

कंपनी ने 10,000 ग्राहकों को कार सौंप दी है और होलसेल बिक्री का आंकड़ा 20,000 यूनिट पार कर चुका है. नई i20 को भारत में 5 नवंबर को लॉन्च किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया की बिल्कुल नई जनरेशन i20 ग्राहकों को बहुत पसंद आ रही है और इसकी बुकिंग का बढ़ता अंकड़ा भी यही दिखा रहा है. कंपनी ने नई i20 लॉन्च के महज़ 40 दिन में 30,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं. इसके अलावा कंपनी ने 10,000 ग्राहकों को यह कार सौंप दी है और इसकी होलसेल बिक्री का आंकड़ा 20,000 यूनिट पार कर चुका है. ह्यून्दे ने नई i20 को भारत में 5 नवंबर को लॉन्च किया है. ह्यून्दे इंडिया ने पुष्टि की है कि नई जनरेशन i20 के 85 प्रतिशत से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके स्पोर्ट्ज़ या उससे महंगा वेरिएंट चुना है, जिससे साफ होता है कि बिल्कुल नई i20 के आधुनिक फीचर्स की कितनी मांग है.

    lt4ru4a8ह्यून्दे ने नई i20 को भारत में 5 नवंबर को लॉन्च किया है

    ह्यून्दे i20 की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 6.80 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 11.18 लाख तक जाती है. पिछले जनरेशन से तुलना करें तो नई जनरेशन ह्यून्दे i20 के साथ सेगमेंट में पहली बार कई फीचर्स दिए गए हैं जिससे कार काफी प्रिमियम हो गई है. फिलहाल भारतीय बाज़ार में इस नई कार का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुज़ुकी बलेनो, होंडा जैज़ और टोयोटा ग्लान्ज़ा से हो रहा है.

    0vq176p4नई जनरेशन i20 के 85 प्रतिशत से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके स्पोर्ट्ज़ या उससे महंगा वेरिएंट चुना है

    कार के साथ दिए गए मुख्य फीचर्स में ऑटोमैटिक हैडलाइट्स, 16-इंच स्टील व्हील्स, टर्बो वेरिएंट में लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और वॉइस कमांड के अलावा रियर व्यू कैमरा शामिल हैं. थोड़ी महंगी ऐस्टा ट्रिम में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ मिले फीचर्स में एलईडी डीआरएल, 16-इंच डायमंड कट अलॉय, 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ब्लूलिंक कनेक्टिड तकनीक और वायरलेस चार्जिंग के साथ कूप पैड आते हैं. टॉप मॉडल ऐस्टा ऑप्शनल के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और साइड और कर्टन एयरबैग दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे की चुनिंदा BS6 कारों पर साल के अंत में मिल रहा ₹ 1 लाख तक लाभ

    नई जनरेशन i10 के साथ ह्यून्दे ने 1.2-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प दिए हैं. जहां मैन्युअल गियरबॉक्स कार के पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगा, वहीं 1.0-लीटर टर्बो इंजन के साथ सिर्फ इंटेलिजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन और विकल्प में डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. कार के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ वैकल्पिक रूप से आईवीटी या कहें तो इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है जो सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को ह्यून्दे द्वारा दिया गया नाम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें