लॉगिन

नई तस्वीर में ह्यून्दे एक्सटर का पिछला हिस्सा नज़र आया

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने एसयूवी के पिछले हिस्से का खुलासा किया है जो बोल्ड लुक दिखाता है. ऑटोमेकर का दावा है कि कार के पिछले हिस्से में एक्सटर की बोल्ड और आकर्षक डिजाइन फिलॉसफी जारी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 30, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे एक्सटर भारतीय बाजार के अत्यधिक मांग वाले मिनी एसयूवी सेगमेंट में अगला बड़ा लॉन्च है. इस साल 10 जुलाई को लॉन्च होने वाली ह्यून्दे पिछले कुछ हफ्तों से सुर्खियां बटोर रही है. वाहन निर्माता पहले ही आने वाली एसयूवी को कई बार टीज़ कर चुका है, और नई तस्वीर इसके पिछले हिस्से को दिखाती हैं.

    Hyundai Exter

    दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने एसयूवी के पिछले हिस्से का खुलासा किया है जो दमदार लुक दिखाता है. कंपनी का दावा है कि कार के पिछले हिस्से में भी एक्सटर अपने बोल्ड और आकर्षक डिजाइन फिलॉसफी को जारी रखती है. नये टीज़र में सामने आई तस्वीर में कॉम्पैक्ट और बॉक्सी दिखने वाले एलईडी टेललाइट्स पर एच आकार दिखाई दे रहा है. टेललाइट्स को जोड़ने वाला एक चौड़ा काला पैनल है, जबकि कार के निचले हिस्से में एक प्रमुख रियर स्किड प्लेट है, जो एसयूवी के टफ कैरेक्टर की ओर इशारा करती है. तस्वीर से यह भी पता चलता है कि कार का एक SX वैरिएंट होगा.

    Hyundia Exter 3

    कार का अगला हिस्सा पहले ही सामने आ चुका है, जिसमें एच अक्षर वाले बोनट की नोक पर स्लीक एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक सपाट चेहरा दिखाया गया है. हेडलैम्प्स एक बॉक्सी आकार और फीचर प्रोजेक्टर के साथ आते हैं. एक विशिष्ट आकार का ब्लैक मेश फ्रंट ग्रिल और एक चंकी फ्रंट स्किड प्लेट अन्य डिजाइन एलिमेंट्स हैं जो फ्रंट प्रोफाइल पर दिखाई देते हैं, जबकि एसयूवी के साइड प्रोफाइल में अलॉय व्हील भी असामान्य डिजाइन के साथ आते हैं.

     

    यह भी पढ़ें: 10 जुलाई को लॉन्च होगी ह्यून्दे की माइक्रो एसयूवी एक्सटर

     

    लॉन्च होने पर, एसयूवी टाटा पंच और मारुति सुजुकी फ्रोंक्स जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी. ह्यून्दे एक्सटर को ताकत देने वाला 1.2-लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा, जबकि ऑफर पर CNG पावरट्रेन भी दिया जाएगा. पेट्रोल पर चलने के दौरान, पावरट्रेन 82 bhp की पीक पावर और 114 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है. हालांकि, सीएनजी पर चलने पर ताकत और टॉर्क के आंकड़े गिर जाएंगे.

     

    ट्रांसमिशन ड्यूटी विकल्पों में एसयूवी को फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि वैकल्पिक फाइव-स्पीड AMT भी होगा.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 30, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें