लॉगिन

ह्यूंदैई की ग्रैंड i10 नियोस डीजल BS6 लॉन्च करने की तैयारी

ह्यूंदैई ग्रैंड i10 नियोस पहले जैसे 1.2-लीटर डीजल इंजन के साथ ही आएगी पर अब इसे BS6 मानकों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने ग्रैंड आई 10 नियोस के बीएस 6 डीजल अवतार को बाज़ार में उतारने के लिए कमर कस ली है. इसी दिशा में कंपनी ने गाड़ी की तकनीकी जानकारी का खुलासा किया है.  हैचबैक को पिछले साल अगस्त में BS6 कंप्लायेंट पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया गया था, जबकि डीज़ल वर्जन अभी भी BS4 कंप्लायेंट ही था.  ह्यूंदैई ग्रैंड i10 नियोस वही पुराने 1.2 लीटर डीजल इंजन का उपयोग करना जारी रखेगी है बस इसे बीएस 6 मानकों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया है. आपको वही 74 बीएचपी ताकत और 190 एनएम पीक टॉर्क मिलेगा और वही 5-स्पीड गियरबॉक्स मैन्युअल और एएमटी यूनिट के साथ आएगा.

    ह्यूंदैई की ग्रैंड i10 नियोस डीजल BS 6 को तीन वेरिएंट्स - मैग्ना, स्पोर्ट्ज और एस्टा में पेश किया गया है.  तीनों ही वेरिएंट मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जाते हैं लेकिन एएमटी विकल्प केवल स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट पर उपलब्ध है. ग्रैंड i10 नियोस को इस साल की शुरुआत में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी अपडेट किया गया था जो पहले से ही BS6 मानदंडों को पूरा करता है. इसे ह्यूंदैई वेन्यु और ऑरा पर  भी देखा जाता है.

    eegpos64

    5-स्पीड गियरबॉक्स मैन्युअल और एएमटी यूनिट के साथ आएगा 

    हालांकि ह्यूंदैई की ग्रैंड i10 नियोस डीजल BS6 लॉन्च के लिए तैयार है, लेकिन लॉकडाउन हटाए जाने के बाद ही कीमतों की घोषणा की जा सकती है.  इस बीच कंपनी ने चेन्नई स्थित प्लांट ने कोरोनोवायरस महामारी को देखते हुए अस्थायी रूप से कामकाज बंद कर दिया है. कंपनी के काफी कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं.

    कार खरीदने के अनुभव को ऑनलाइन देने के लिए, ह्यूंदैई इंडिया ने हाल ही में अपने नए ऑनलाइन बिक्री मंच पर 500 डीलरशिप को जमा किया है. प्लेटफ़ॉर्म ग्राहकों को अपनी पसंदीदा कार को ऑनलाइन कॉन्फ़िगर करने और यहां तक ​​कि उपलब्ध लोन वित्त विकल्पों में से चयन करने की भी सुवीधा देगा. ग्राहक के पास यह विकल्प भी है कि वह कार को अपने घर तक बुलाए या डीलर से ले सके.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें