भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च की नई i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 6.99 लाख

हैचबैक को कई सारे बदलावों के साथ कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था और अब ह्यूंदैई ने इस हैचबैक को भारत में लॉन्च कर दिया है.

फोटो देखें
कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था

ह्यूंदैई ने बिक्री और क्वालिटी के मामले में अपना दबदबा बना रखा है और कंपनी की आई20 ऐक्टिव भारत में काफी ज़्यादा पसंद की जाती रही है. इस हैचबैक को कई सारे बदलावों के साथ कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था और अब ह्यूंदैई ने इस हैचबैक को भारत में लॉन्च कर दिया है. ह्यूंदैई आई20 ऐक्टिव का यह फेसलिफ्ट मॉडल है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.99 लाख रुपए रखी गई है जो इसके पेट्रोल मॉडल के टॉपएंड के लिए 8.66 लाख रुपए हो जाती है. कार के डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.96 लाख रुपए है जो बढ़कर 10.01 रुपए तक जाती है.

hyundai i20 active facelift
दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.99 लाख रुपए रखी गई है

ह्युंडई आई20 एक्टिव

7.74 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ह्युंडई आई20 एक्टिव

ह्यूंदैई इंडिया ने नई ऐक्टिव फेसलिफ्ट में बिल्कुन नई अगली ग्रिल दोबारा डिज़ाइन किए हुए बंपर लगाए है और कार के पिछले हिस्से में टेललाइट भी बिल्कुल नए लगाए गए हैं. कार पर आकर्षक दिखने वाला ब्लू और व्हाइट डुअल टोन पेन्ट किया गया है और अगले के साथ पिछले बंपर पर सिल्वर फिनिश दिया गया है. कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई हैं जो इसे यूनीक लुक देती हैं. एक्सटीरियर के साथ कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं जिनमें ग्रेस्केल थीम का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो आई20 में लगे सिस्टम से मिलता है. एक्सटीरियर में ब्लू कलर के हिसाब से कार का इंटीरियर भी इसी फिनिश के साथ आता है.

hyundai i20 active facelift
इसके पेट्रोल मॉडल के टॉपएंड के लिए 8.66 लाख रुपए हो जाती है

0 Comments

ह्यूंदैई आई20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट में कंपनी ने कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार में पिछले मॉडल जैसे ही 1.2-लीटर का कप्पा इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है, इसके साथ ही कार में 1.4-लीटर का यू2 डीजल इंजन लगाया गया है जो 89 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला है. कार की गिनती सैगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में होती है लेकिन अब इसके मुकाबले के हिसाब से कार की कीमत ज़्यादा हो गई है. फोर्ड ने हाल ही में इसी सैगमेंट की फ्रीस्टाइल लॉन्च की है जिसकी कीमत आई20 ऐक्टिव से लगभग 1.9 लाख रुपए ज़्यादा है.

कम्पेयर ह्युंडई आई20 एक्टिव मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ