लॉगिन

ह्यून्दे i20 N भारत में परीक्षण के दौरान फिर दिखी, दिल्ली के पास नज़र आई कार

परीक्षण के दौरान देखी गई कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी जिससे इसकी महत्वपूर्ण जानकारी सामने नहीं आ पाई है. जानें सामान्य i20 से कितनी अलग है?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल के अंत में ह्यून्दे ने नई जनरेशन i20 हैचबैक भारत में लॉन्च की थी. अब कंपनी इस प्रिमियम हैचबैक को और भी ज़्यादा स्पोर्टी अंदाज़ में पेश करने की तैयारियां कर रही है जो i20 N होगी. इस कार को दिल्ली के नज़दीक फरीदाबाद में टैस्टिंग के दौरान देखा गया है. यह पहली बार नहीं है जब कार परीक्षण के समय भारतीय सड़कों पर दिखी है, इससे पहले कार को चेन्नई में चक्कर लगाते देखा गया था. अनुमान है कि इस कार को इसी साल बाद में कहीं लॉन्च किया जाएगा और यह दक्षिण कोरियाई कंपनी का एक प्रिमियम उत्पाद होगा.

    gqji8v6कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी जिससे इसकी महत्वपूर्ण जानकारी सामने नहीं आ पाई है

    परीक्षण के दौरान देखी गई कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी जिससे इसकी महत्वपूर्ण जानकारी सामने नहीं आ पाई है. इसके अलावा हमें कार का चेहरा भी देखने को नहीं मिला है, लेकिन इसके पिछले हिस्से की झलक दिखी है जहां आपको डुअल-टिप एग्ज़्हॉस्ट पिछली स्पाय इमेज में हमने दिखाए थे. अनुमान है कि कार के बाहरी हिस्से को आकर्षक स्टाइल, N लाइन प्रेरित इंटीरियर, बदले हुए सस्पेंशन, नए मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स, मजबूत ब्रेक्स और एलईडी टेललाइट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. सामान्य मॉडल से तुलना करें तो कार के अलॉय व्हील्स काफी बेहतर हैं.

    ये भी पढ़ें : कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से भारत में टला ह्यून्दे अल्कज़ार का लॉन्च

    mjcs0088i20 N के पिछले हिस्से की झलक दिखी है

    यूरोप में बिकने वाली i20 N के साथ 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड जीडीआई इंजन दिया गया है जो 201 बीएचपी ताकत और 275 Nएम पीक टॉर्क बनाता है, कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. कंपनी का कहना है कि नई i20 N सिर्फ 6.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ती है और इसकी अधिकतम रफ्तार 230 किमी/घंटा है. हालांकि भारत आने वाली i20 N के साथ ह्यून्दे इंडिया सामान्य i20 से लिया 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा सकती है जो 120 bhp ताकत और 172 Nm पीक टॉर्क बनाता है. हालांकि इस बाद की आधिकारिक जानकारी सामने आना अभी बाकी है.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें