लॉगिन

ह्यून्दे इंडिया ने क्रेटा एसयूवी के निर्यात का 2 लाख का आंकड़ा पार किया

ह्यून्दे ने भारत से अब तक क्रेटा कॉम्पैक्ट एसयूवी की 2 लाख से अधिक इकाइयों का निर्यात किया है. इसमें पहली पीढ़ी का मॉडल भी शामिल है, जिसे 2015 में लॉन्च किया गया था और नई जनरेशन की कार भी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया ने बताया है कि उसने क्रेटा एसयूवी की 2 लाख से अधिक इकाइयों को दुनिया के कई बाजारों में अब तक निर्यात कर लिया है. इसमें पहली पीढ़ी का मॉडल भी शामिल है, जिसे 2015 में लॉन्च किया गया था और नई जनरेशन की कार भी है. कंपनी ने कहा कि 2019 में उसने जनवरी से दिसंबर तक भारत से कुल 1,81,200 कारों का निर्यात किया. इसमें अलग-अलग देशों की मांग के हिसाब से कुल 792 तरह के वेरिएंट शामिल थे. इसी अवधि के दौरान, कंपनी ने कहा, कि भारत से कुल यात्री कारों के निर्यात में उसकी 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी रही.

    5tve6ivo

    कंपनी ने भारत से 5 महाद्वीपों के कुल 88 देशों को अपनी कारों का निर्यात किया है.

    ह्यून्दे ने साल 2020 में ही कुल 30 लाख वाहन निर्यात करने के बड़े आंकड़े को भी पार किया था. कंपनी ने भारत से 5 महाद्वीपों के कुल 88 देशों को अपनी कारों का निर्यात किया है. ह्यून्दे मोटर इंडिया भारत से कुल 10 मॉडल दूसरे देशों में भेजती है, जो तमिलनाडु में कंपनी के कारखाने में बनाए जाते हैं. ये हैं सैंट्रो, ग्रैंड आई 10, एक्सेंट, ग्रैंड आई 10 निऑस, ऑरा, आई 20, आई 20 एक्टिव, वर्ना, वेन्यू और क्रेटा.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे सेंट्रो को मिले दो नए CNG वेरिएंट, शुरुआती कीमत ₹ 5.87 लाख

    rpkimg2g

    2019 में भारत से कुल यात्री कारों के निर्यात में ह्यून्दे की 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी रही थी. 

    ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा, "क्रेटा द्वारा प्राप्त विशाल 2,00,000 निर्यात का आंकड़ा ह्यून्दे की तरफ से 'मेक इन इंडिया, दुनिया के लिए' के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है.'' तमिलनाडु में ह्यून्दे का अत्याधुनिक प्लांट घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाज़ारों के लिए बढ़िया कारों का निर्माण करता है, जिससे हमारे ग्राहकों को खुशहाल जीवन जीने के लिए अच्छा समय मिलता है.''

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें