लॉगिन

ह्यून्दे IONIQ 5 को मिली एक चार्ज में 488 किमी की ड्राइविंग रेंज

IONIQ 5 ह्यून्दे के विशेष इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बनी है और भविष्य में यह कार भारत में भी लॉन्च की जाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने खुलासा किया है कि अमेरिका में EPA (पर्यावरण संरक्षण संस्था) ने IONIQ 5 को उसके अमेरिका लॉन्च से पहले 488 किमी की रेंज के साथ रेट किया है, लेकिन यह रेटिंग लॉन्ग-रेंज मॉडल के लिए है. ह्यून्दे ने यह भी खुलासा किया है कि कार को भविष्य में भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. यह ह्यून्दे E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित एक 800 वोल्ट पावरट्रेन के साथ आती है, जो दोनों ओर से चार्जिंग की अनुमति देता है, जिससे ग्राहक अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स को ताकत दे सकते हैं.

    कार दोनों बैटरी पैक पर RWD और AWD के साथ अलग-अलग वेरिएंट में आती है, एक स्टैंडर्ड मॉडल के लिए 58 kWh और 72.6 kWh बैटरी पैक है, हालांकि उत्तरी अमेरिकी बाजार में ह्यून्दे इससे भी बड़ा 77.4 kWh बैटरी पैक पेश कर रही है.

    यह भी पढ़ें: अगले 7 वर्षों में भारत आने वाले हैं ह्यून्दे के 6 नए इलेक्ट्रिक मॉडल

    ह्यून्दे IONIQ 5 के लिए डिलीवरी कोरिया और यूरोप में शुरू हो चुकी है और यह जल्द ही अमेरिका में लॉन्च होगी. EPA रेटिंग यूरोप में प्राप्त प्रभावशाली WLTP से भी बेहतर है क्योंकि यह वास्तविक दुनिया के सटीक उपयोग का आंकड़ा बताती है. स्टैंडर्ड मॉडल के लिए भी EPA ने कहा है कि कार को 412 किमी की एक अच्छी रेंज मिलती है जो सामान्य उपयोग के लिए काफी अधिक है.

    f1ej4d8g IONIQ 5, ह्यून्दे की '45' EV कांसेप्ट से प्रेरित है.

    कंपनी का कहना है की, “नई IONIQ 5, एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) है जिसमें 300 मील से अधिक की ड्राइविंग रेंज, ह्यून्दे की '45' EV कांसेप्ट से प्रेरित डिजाइन, तकनीक, और अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग की सुविधा है. कार केवल 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. IONIQ 5 ह्यून्दे के विशेष इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बनी है जो कार के इंटीरियर अधिक जगह और अच्छे प्रदर्शन की अनुमति देता है. IONIQ 5 ह्यून्दे मोटर समूह की 2025 तक 23 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने और दुनिया भर में 1 मिलियन ऐसी कारों को बेचने की योजना का हिस्सा है. इलेक्ट्रिक SUV की बिक्री साल के अंत तक शुरू हो जाएगी. सिंगल मोटर (2WD) से लैस IONIQ 5 एक बार फुल चार्ज होने पर EPA रेटिंग के अनुसार अधिकतम 303 मील की ड्राइविंग रेंज देती है”.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 10, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें