लॉगिन

भारत में ह्यून्दे कोना इलैक्ट्रिक के ग्राहकों को मिला नया वंडर वॉरंटी विकल्प

ह्यून्दे मोटर इंडिया लि. ने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए कोना इलैक्ट्रिक SUV के साथ परिवर्तनशील वॉरंटी विकल्प का ऐलान किया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया लि. ने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए कोना इलैक्ट्रिक SUV के साथ परिवर्तनशील वॉरंटी विकल्प का ऐलान किया है. ह्यून्दे ने इसे वंडर वॉरंटी नाम दिया है जिसमें ग्राहकों को चुनने के लिए वॉरंटी के तीन विकल्प मुहैया कराए गए हैं, इनमें 3 साल/असंख्य किलोमीटर या 4 साल/60,000 किलोमीटर या 5 साल/50,000 किलोमीटर शामिल हैं. पहले से ह्यून्दे कोना इलैक्ट्रिक के ग्राहकों को भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा और ये ग्राहक बिना कोई शुल्क चुकाए वंडर वॉरंटी पैक चुनकर इसका फायदा उठा सकते हैं. ये सारी जानकारी कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए दी है. बता दें कि कार की बैटरी पर पहले से 8 साल/1,60,000 किलोमीटर की वॉरंटी दी जा रही है और वंडर वॉरंटी का इसपर कोई असर नहीं होगा.

    7c6boku8कार की बैटरी पर पहले से 8 साल/1,60,000 किलोमीटर की वॉरंटी दी जा रही है

    नई वॉरंटी स्कीम पर बात करते हुए ह्यून्दे मोटर इंडिया लि. की सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर, तरुण गर्ग ने कहा कि, "ह्यून्दे ने हमेशा ही अपने ग्राहकों को सबसे ज़्यादा अहमियत दी है जिससे उन्हें बेजोड़ कस्टमर सर्विस मिलती रहे. भविष्य में आने वाले और साफ-सुथरे या कहें तो ग्रीन वाहनों की शुरुआत ह्यून्दे कोना से हो चुकी है. हमें मिली प्रतिक्रिया के आधार पर भारत में कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक SUV कोना पर वंडर वॉरंटी स्कीम पेश की गई है." कार के अगले हिस्से में पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस निचले हिस्से में हैडलैंप्स दिए गए हैं, इसके साथ सिंगल पीस बॉडी कलर बंपर दिया गया है जो बोनट तक जाता है. कार के बंपर पर ह्यून्दे की सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई गई है जो इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को मॉडर्न डिज़ाइन वाला बनाती है.

    62gdn4fcइलैक्ट्रिक कोना महज़ 9.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है

    ग्लोबल लेवल पर कोना दो इलैक्ट्रिक वेरिएंट्स - 39.2 किवा और 64 किवा बैटरी वर्ज़न में उपलब्ध है. भारत में ह्यून्दे कोना का 39.2 किवा वर्ज़न लॉन्च किया गया है जो 131 बीएचपी पावर और 395 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कोना इलैक्ट्रिक को सिंगल चार्ज में 452 किमी चलाया जा सकता है और ये एआरएआई सर्टिफाइड माइलेज है जो काफी अच्छा है. कार में लगी बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और फास्ट चार्जर की मदद से 80 प्रतिशत बैटरी एक घंटे में चार्ज की जा सकती है. ग्राहकों को पोर्टेबल चार्जर और एसी वॉल बॉक्स चार्जर उपलब्ध कराए जाएंगे. कोना में लगी इलैक्ट्रिक मोटर 131 बीएचपी पावर और 395 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है.

    ये भी पढ़ें : नई ह्यून्दे क्रेटा की दमदार बिक्री जारी, SUV ने हासिल की 55,000 बुकिंग्स

    ह्यून्दे इंडिया द्वारा लॉन्च इलैक्ट्रिक कोना महज़ 9.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जो इसे तेज़ रफ्तार SUV बनाता है. कंपनी ने कार के केबिन को काफी साधारण बनाया है और कार तीन ड्राइविंग मोड्स - ईको, कम्फर्ट और स्पोर्ट के साथ आती है. फीचर्स की बात करें तो ह्यूंदैई कोना में फ्लोटिंग 8-इंच हैड्स-अप डिस्प्ले दिया गया है, ये डिस्प्ले यूनिट एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करती है. इसके अलावा कार में लैदर सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, बाय-फंक्शन एलईडी हैडलैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10-वे अडज्स्टेबल ड्राइवर सीट और इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ 6-एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, वीएसएम, एचएसी, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें