लॉगिन

सेमीकंडक्टर की कमी के कारण ह्यू्न्दे की 1.35 लाख कारों की डिलेवरी बाकी, कंपनी ने की पुष्टि

ह्यून्दे का कहना है कि सेमीकंडक्टर की कमी के कारण वाहनों के उत्पादन में देरी हो रही है, जिस वजह से कंपनी की 1.35 लाख कारों की डिलेवरी होना बाकी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने खुलासा किया है कि चल रहे सेमीकंडक्टर्स संकट के कारण उसे अभी भी उत्पादन में बैकलॉग का सामना करना पड़ रहा है. कारैंडबाइक से बात करते हुए, ह्यून्दे इंडिया में बिक्री और विपणन निदेशक तरुण गर्ग ने खुलासा किया कि सेमीकंडक्टर की कमी के कारण कंपनी के पास लगभग 1.35 लाख कारों का ऑर्डर डिलेवरी के लिए बकाया हैं. वाहनों में बढ़ते तकनीकी उपयोग के साथ सेमीकंडक्टर्स का उपयोग विभिन्न भूमिकाओं में किया जाता है, चाहे वह कार की इंफोटेनमेंट यूनिट हो या डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हो. सेमीकंडक्टर की कमी ने दुनिया भर में ऑटोमोटिव उद्योग को प्रभावित किया है, कई निर्माताओं ने अपनी कारों की कमी, कम उत्पादन और बढ़ती प्रतीक्षा अवधि की रिपोर्ट की है.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन भारत में 13 जुलाई, 2022 को होगी पेश

    उन्होंने कहा "सेमीकंडक्टर्स के संकट के कारण बिक्री मांग का सही संकेत नहीं देती है. ह्यून्दे की बात करें तो हमारे पास करीब 1.35 लाख का ऑर्डर हैं जिनकी डिलेवरी होना बाकी है. "हमें उम्मीद है कि जैसे-जैसे सेमीकंडक्टर संकट कम होगा, हमें डिलेवरी करने में आसानी होगी."

    cgnrj60g
    वाहन निर्माता ने कहा है कि वह उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है

    गर्ग ने ये भी स्वीकार किया कि हाल के दिनों में सेमीकंडक्टर्स की आपूर्ति में कुछ हद तक सुधार हुआ है. हालांकि उन्होंने कहा कि कंपनी मौजूदा वैश्र्विक परिस्थितियों सहित मौजूदा वैश्विक परिदृश्य पर नजर रखेगी क्योंकि इससे नए मुद्दे सामने आ सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 ह्यून्दे वेन्यू की बुकिंग 21,000 के पार, डीज़ल वेरिएंट की है बढ़िया मांग

    गर्ग ने कहा, "हमें सतर्कता और आशावाद के साथ आगे बढ़ना होगा, लेकिन वर्तमान में हम वाहनों की मजबूत मांग देख रहे हैं, उन्होंने कहा कि 'आत्मनिर्भर' और मेक इन इंडिया की ओर भारत के बढ़ते जोर ने देश को वैश्विक परिदृश्य से थोड़ा अलग किया है.

    वेन्यू पर ध्यान केंद्रित करते हुए, गर्ग ने कहा कि ह्यून्दे अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहती है कि वह उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है ताकि खरीदारों को कम से कम इंतज़ार के साथ अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मिल सके.

    यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई 2022 ह्यून्दे वेन्यू फेसलिफ्ट, कीमत ₹ 7.53 लाख से शुरू

    ह्यून्दे ने 2022 वेन्यू के लिए अपनी बुकिंग खोलने के बाद से कंपनी को वेन्यू फेसलिफ्ट के लिए 21,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई थी. कार निर्माता ने यह भी कहा कि वह एक तिहाई बुकिंग के साथ एसयूवी के डीजल वेरिएंट की मजबूत मांग देखी है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें