लॉगिन

Rs. 10 लाख कीमत पर ह्यूंदैई लॉन्च करेगी इलैक्ट्रिक कार, निवेश किए 2,000 करोड़ रुपए

ह्यूंदैई ने हाल में इलैक्ट्रिक SUV कोना भारत में लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 25 लाख 30 हज़ार रुपए रखी गई है. जानें क्या है ह्यूंदैई का अगला प्लान?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 16, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई ने हाल ही में इलैक्ट्रिक SUV कोना भारत में लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 25 लाख 30 हज़ार रुपए रखी गई है. कंपनी देश के इलैक्ट्रिक सैगमेंट पर नज़र बनाए हुए है और इस राह में कंपनी का यह पहला कदम है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार ह्यूंदैई भारत में 10 लाख रुपए की इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इन वाहनों को बाज़ार में लाने के लिए डेवेलपमेंट में 2,000 करोड़ निवेश करने वाली है, इसके अलावा कंपनी की चेन्नई फैक्ट्री पर भी रकम खर्च की जाएगी जहां इन कारों को बनाया जाना है.

    u5f3qk3oकंपनी इस कार को विदेश निर्यात करने का प्लान भी बना रही है

    ह्यूंदैई इंडिया के MD एस एस किम ने TOI से कहा कि, “हम बिल्कुल नए उत्पाद को बनाने के लिए तत्पर हैं और ऐसे वाहन भारत के लिए तैयार किए प्लैटफॉर्म पर बनाए जाएंगे. फिलहाल सभी बॉडी टाइप्स का आंकलन किया जा रहा है. हाल में कंपनी ने कोना इलैक्ट्रिक SUV ग्लोबल लेवल पर भारत से लॉन्च की है, लेकिन इसकी कीमत 25 लाख रुपए से थोड़ी ज़्यादा है और इस कीमत पर प्रिमियम टैग जुड़ता है जिससे ज़्यादा बिक्री की उम्मीद लगाना गलत होगा.”

    ये भी पढ़ें : नई ह्यूंदैई कोना इलैक्ट्रिक SUV भारत में की गई लॉन्च, एक चार्ज में चलेगी 452Km

    ये कार मिनी SUV हो सकती है क्योंकि यह सैगमेंट सबसे ज़्यादा ट्रैंड में है, इसके अलावा काफी पसंद किए जाने वाले प्रिमियम हैचबैक सैगमेंट पर भी विचार किया जा रहा है. कंपनी इस कार को विदेश निर्यात करने का प्लान भी बना रही है जिनमें मिडिल ईस्ट, लेटिन अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के बाज़ार शामिल हैं. रिपोर्ट की मानें तो ह्यूंदैई देश में बैटरी के लिए भी एक प्लांट बनाने के मूड में है जिसके लिए एलजी, सैमसंग एसडीआई और एसके इनोवेशन्स के अलावा चीन की कंपनियों से बात की जा रही है.

    ये भी पढ़ें : भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी होंडा जैज़ इलैक्ट्रिक कार, 1 चार्ज में चलेगी 300 किमी

    कुल मिलाकर ये काम दुनियाभर के सामने काफी सस्ते इलैक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए किया जा रहा है. किम ने आगे बताया कि, “हम उस कीमत पर इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करना चाहते हैं जो आकर्षक तो हो ही, सामान्य ग्राहक इसे खरीद पाए.” उन्होंने आगे कहा कि इलैक्ट्रिक कार की कीमत को लगभग 10 लाख रुपए रखने का कंपनी का लक्ष्य है, इससे ना सिर्फ भारत में बल्की विदेशी बाज़ार में भी ह्यूंदैई की स्थिति मजबूत होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें