लॉगिन

इग्नाइट हेलमेंट्स ने भारत में नया IGN-7 हेलमेट लॉन्च किया

निर्माता का कहना है कि उसका हेलमेट यूरोप 22.06 प्रमाणन के लिए आर्थिक आयोग प्राप्त करने वाली पहली मेड-इन-इंडिया हेलमेट है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इग्नाइट हेलमेट ने नए IGN-7 ईसीई 22.06 के साथ हेलमेट की अपनी रेंज का विस्तार किया है. कंपनी का कहना है कि नया हेलमेट न केवल बीआईएस मानकों को पूरा करता है, बल्कि यह यूरोप 22.06 (ECE 22.06) प्रमाणन के लिए अधिक कठोर आर्थिक आयोग प्राप्त करने वाला पहला मेड-इन-इंडिया हेलमेट भी है. हेलमेट को अतिरिक्त रूप से यूएस फेडरल मोटर व्हीकल सेफ्टी स्टैंडर्ड्स के लिए भी रखा गया है. हेलमेट की कीमतें मोनोकलर के लिए ₹6,199 और डेकल वेरिएंट के लिए ₹6,499 से शुरू होती हैं.

    इग्नाइट का कहना है कि हेलमेट के लिए यूएसपी इसका ईसीई 22.06 प्रमाणन है, जो हेलमेट को 18 प्रभाव बिंदुओं पर सिर की सुरक्षा के लिए 8.2 मीटर/सेकेंड या लगभग 30 किमी प्रति घंटे की गति से मानक ईसीई 22.05 परीक्षण करता है, जबकि पिछले में 5 प्रभाव बिंदुओं और 27 किमी प्रति घंटे की गति थी. हेलमेट पिनलॉक 70 एंटी-फॉग लेंस के साथ आती हैं जो 22.06 मानकों को भी पूरा करती है जो घर्षण के बाद सिर्फ 10 प्रतिशत के प्रसार की सीमा निर्धारित करता है.

    Ignyte

    "हम IGN-7 ईसीई 22.06 हेलमेट पेश करने के लिए रोमांचित हैं जो न केवल सभी अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों को पूरा करता है बल्कि एक तकनीकी चमत्कार भी है क्योंकि इसमें NACA डक्ट तकनीक का उपयोग किया गया है. अतिरिक्त सुरक्षा फीचर्स और वैश्विक प्रमाणन के साथ ऐसे हेलमेट की बाजार में अधिक मांग है, विशेष रूप से हाई-एंड बाइक राइडर्स से और इग्नाइट में हमने प्रीमियम गुणवत्ता वाले हेलमेट की वैश्विक बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए IGN-7 ईसीई 22.06 बनाया है." इग्नाइट हेलमेट की डयरेक्टर कशिश कपूर ने कहा.

    IGN-7 उच्च-प्रभाव वाले PC-ABS मिश्रण के मैटेरियल से बना है और इसमें एक इंटर्नल स्लाइडिंग सनशील्ड, बेहतर वेंटिलेशन के लिए NACA डक्टिंग, धोने योग्य अंदर के पैड, एक वाइज़र लॉकिंग सिस्टम और एक उच्च गुणवत्ता का थर्मो फोम विंड डिफ्लेक्टर जैसे फीचर्स हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें