लॉगिन

भारत में बनी फोक्सवैगन वर्टुस को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार की सुरक्षा रेटिंग मिली

फोक्सवैगन वर्टुस का लैटिन एनकैप द्वारा क्रैश टैस्ट किया गया था. कार का फ्रंटल इम्पैक्ट, साइड इम्पैक्ट, साइड पोल इम्पैक्ट, व्हिपलैश, पैदल यात्री सुरक्षा, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) सिटी और इंटरअर्बन और ESC के लिए टैस्ट किया गया था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में बनी फोक्सवैगन वर्टुस सेडान का लैटिन NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया है और इसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है. निर्माता के स्वैच्छिक निर्णय के रूप में मॉडल का परीक्षण किया गया था. जिस वर्टुस का क्रैश टैस्ट किया गया था उसमें मानक उपकरण के रूप में 6 एयरबैग और ईएससी थे. वर्टुस ने कार में रहने वाले वयस्कों की सुरक्षा में 92.35 प्रतिशत और बच्चों की सुरक्षा में 91.84 प्रतिशत अंक हासिल किये. कार का टैस्ट फ्रंटल इम्पैक्ट, साइड इम्पैक्ट, साइड पोल इम्पैक्ट, व्हिपलैश, पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) सिटी और इंटरअर्बन और ESC में किया गया था. वर्टुस सेडान ने पैदल यात्री सुरक्षा टैस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन किया और 53.09 प्रतिशत स्कोर किया.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन को क्रैश टैस्ट में मिली 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग

    4वर्टस ने वयस्क रहने वालों की सुरक्षा में 92.35 प्रतिशत और बच्चों की सुरक्षा में 91.84 प्रतिशत हासिल किया

    ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन को दी जाने वाली सुरक्षा अच्छी थी, जबकि चालक की छाती ने पर्याप्त सुरक्षा दिखाई और यात्री की छाती ने भी अच्छी सुरक्षा का प्रदर्शन किया. फुटवेल एरिया को स्टेबल और बॉडीशेल को स्टेबल रेट किया गया था. वास्तव में, रिपोर्ट में कहा गया था कि बॉडीशेल आगे के भार को झेलने में सक्षम नज़र आया.

    VWड्राइवर और पैसेंजर को दी जाने वाली सुरक्षा को अच्छा या पर्याप्त माना गया

    ये अंक दुनिया भर में सुरक्षित प्रोडक्ट की पेशकश करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं. टाइगुन ने भी ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी दोनों में 5 स्टार की रेटिंग हासिक करते हुए अच्छे अंक प्राप्त किये थे. द वर्टुस उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिस पर टाइगुन है. एमक्यूबी-ए0 इन प्लेटफॉर्म को विशेष रूप से दुनिया के लिए भारत से कारें बनाने के लिए डिजाइन किया गया था और वर्टुस को भी उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो इसकी बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करता है.

    1

    मेड-इन-इंडिया वर्टुस को लैटिन अमेरिकी बाजार में निर्यात किया जाता है और कंपनी अन्य निर्यात बाजारों पर भी नजर गड़ाए हुए है

    कारएंडबाइक ने इस क्रैश टेस्ट के परिणाम पर टिप्पणी के लिए फोक्सवैगन इंडिया से संपर्क किया है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. वर्टुस कॉम्पैक्ट सेडान को हाल ही में मेक्सिको में लॉन्च किया गया था और हमने आपको इसके बारे में बताया था. मेड-इन-इंडिया वर्टुस को लैटिन अमेरिकी बाजार में निर्यात किया जाता है और कंपनी अन्य निर्यात बाजारों पर भी नजर गड़ाए हुए है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें