लॉगिन

इंडियन FTR 1200 रेंज का भारत में ख़राब लिक्विड कूलिंग सिस्टम के चलते रिकॉल जारी हुआ

इंडियन मोटरसाइकिल ने लिक्विड-कूलिंग सिस्टम के साथ एक समस्या के कारण FTR 1200 रेंज को रिकॉल है, जिसके कारण पिछले टायर पर गर्म कूलेंट लीक हो सकता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडियन मोटरसाइकिल ने भारत में FTR 1200 रेंज की बाइक्स को को रिकॉल करने की घोषणा की है. कंपनी ने 2019, 2020 और 2022 में बनी बाइक्स के लिए रिकॉल जारी किया है. 2021 में कोई FTR निर्मित नहीं किया गया था. कंपनी ने लिक्विड-कूलिंग सिस्टम के साथ एक समस्या के कारण FTR मोटरसाइकिलों को वापस बुलाया है, जिससे गर्म कूलेंट बाइक के पिछले टायर पर लीक हो सकता है. यह एक वैश्विक रिकॉल अभियान का हिस्सा है जिसे निर्माता ने हाल ही में शुरू किया था. भारत में बाइक पूरी तरह से आयात की जाती है.

    Indian

    पीछे के टायर पर गर्म कूलेंट के छलकने से ग्रिप का स्तर कम हो सकता है.

    इंडियन मोटरसाइकिल का कहना है कि यह मुद्दा चिंताजनक है क्योंकि पीछे के टायर पर गर्म कूलेंट के छलकने से ग्रिप का स्तर कम हो सकता है, जबकि यह सवार के पैरों पर भी फैल सकता है जिससे गंभीर जलन हो सकती है. कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि भारत में बिकने वाली किसी भी बाइक में इंजन से कूलेंट लीक होने की कोई घटना हुई की नहीं.

    यह भी पढ़ें: इंडियन मोटरसाइकिल नए इंडियन चीफ लाइन-अप को भारत में जल्द करेगी लॉन्च

    इंडियन मोटरसाइकिल अपने डीलर नेटवर्क के जरिए देश में प्रभावित ग्राहकों तक पहुंचेगी. निर्माता ने यह नहीं बताया है कि समस्या को हल करने के लिए किए गए क्या किया जाएगा. जहां तक रिकॉल की बात है, सभी मरम्मत नि:शुल्क हैं. वैश्विक स्तर पर, लगभग 6,315 FTR 1200 मोटरसाइकिलें रिकॉल से प्रभावित होंगी. प्रभावित बाइक के उत्पादन की 12 जनवरी, 2018 से 12 अगस्त, 2022 के बीच हुआ है. कंपनी को पहली बार फरवरी में इस मुद्दे के बारे में पता चला.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें