लॉगिन

कामर्शियल वाहनों को सुरक्षित बनाना चाहता है इंटेल

इंटेल ने भारत के लिए अपना ऑनबोर्ड फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज सॉल्यूशन लॉन्च किया है जिसका एकमात्र उद्देश्य वाणिज्यिक वाहनों को सड़कों पर सुरक्षित और अपने ग्राहकों के लिए अधिक कुशल बनाना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 28, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंटेल ने भारत के लिए अपना ऑनबोर्ड फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज सॉल्यूशन लॉन्च किया है, जिसका एकमात्र उद्देश्य वाणिज्यिक वाहनों को सड़कों पर सुरक्षित और अपने ग्राहकों के लिए अधिक कुशल बनाना है. यह भारत के समाधान के लिए डिज़ाइन किया गया है जो टकराव से बचाव प्रणाली, चालक निगरानी प्रणाली, बेड़े टेलीमैटिक्स, बेड़े स्वास्थ्य और ईंधन दक्षता सुविधाओं को जोड़ती है, मूल रूप से वाणिज्यिक के लिए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर समाधान प्रदान करने के लिए क्लाउड में बेड़े प्रबंधन और एआई के साथ एडीएएस स्टैक को जोड़ती है.

    इंटेल ने खुलासा किया कि उसने पहले ही श्योर ग्रुप लॉजिस्टिक्स, सैंक्यू इंडिया लॉजिस्टिक्स और एलनसन जैसे चुनिंदा भागीदारों के साथ समाधान तैनात कर दिया है. इंटेल और उसके सहयोगी बताते हैं कि तकनीकी नाटकीय रूप से दुर्घटनाओं की संभावना को 40-60 प्रतिशत तक कम कर देती है और समग्र दक्षता हानि को 50 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है.

    cr4i7qno

    यह प्रणाली रसद प्रदाताओं को यह देखने में भी मदद करती है कि बेड़े में बेहतर ड्राइवर कौन हैं और ड्राइवरों को बेहतर बनाने में भी उनकी मदद करते हैं. बीमा प्रदाताओं के लिए, यह डाटा की एक और परत को भी सक्षम बनाता है जो उन्हें दुर्घटनाओं का बेहतर मूल्यांकन करने में मदद करता है क्योंकि वे वाहन के स्वास्थ्य और चालक के प्रदर्शन इतिहास और वास्तविक समय में क्या हुआ देख सकते हैं.

    इंटेल के भारत के कंट्री हेड और फाउंड्री सर्विसेज के वीपी निवृति राय ने कहा."दुनिया में यातायात दुर्घटनाओं की उच्चतम दर के साथ, हमारे देश में सड़क सुरक्षा हमेशा एक दबाव का मुद्दा रहा है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी उन्नत तकनीक स्मार्ट और सुरक्षित वाहनों, सड़कों, परिवहन प्रणालियों और ड्राइवरों को सक्षम करने में परिवर्तनकारी भूमिका निभा रही हैं. सरकार, इंडस और अकादमिक जगत के अपने पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों के साथ इंटेल भारत के सड़क सुरक्षा लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए तकनीकी शक्ति का लाभ उठाने की दिशा में अथक प्रयास कर रहा है और यह सम्मेलन खिलाड़ियों को सहयोग करने, इनोवेशन करने और सड़क को बढ़ाने की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है." 

    इंटेल का दावा है कि उसने अपने ग्राहकों को अपनी सहायक मोबाइलआई से एडीएएस स्टैक में सर्वश्रेष्ठ श्रेणी से लैस किया है जो एडीएएस और सेल्फ ड्राइविंग स्पेस में सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है. इस हार्डवेयर को ऑनबोर्ड फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज के साथ जोड़ा गया है जो एक क्लाउड सूट है जो एआई से प्रभावित है.

    ऑनबोर्ड फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज के एक हिस्से के रूप में आने वाला ड्राइवर कोचिंग समाधान वाणिज्यिक बेड़े के लिए व्यक्तिगत कोचिंग सिफारिशें प्रदान करने के लिए 15 अलग-अलग आवेगों को सक्रिय करता है. यह बेहद मददगार है क्योंकि वाणिज्यिक बेड़े के ड्राइवरों को हर दुर्घटना के लिए प्रति वर्ष 25 कार्यदिवसों के लिए बांधा जाता है.

    यह भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी द्वारा तैयार किए गए विजन लेयर में शामिल है, जो 2025 तक भारतीय सड़कों पर दुर्घटनाओं को मौजूदा स्तरों के 50 प्रतिशत तक कम करना चाहते हैं. दुनिया की 11 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं भारत में होती हैं. वैश्विक स्तर पर सड़कों पर वाहनों का 1 प्रतिशत इंटेल का अनुमान है कि वाणिज्यिक बेड़े से जुड़ी 10 में से 6 दुर्घटनाओं को समय पर चालक हस्तक्षेप से रोका जा सकता है. इंटेल की तकनीक प्रतिक्रिया समय के कम से कम दूसरे सेकंड को जोड़ने में मदद करती है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 28, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें