लॉगिन

ये है दुनिया की सबसे महंगी SUV कार्लमन किंग, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

कार्लमन किंग नाम की यह SUV दुनिया की सबसे महंगी SUV बन गई है जिसे आईएटी नामक कंपनी ने बनाया है. टैप कर जानें इस SUV की होश उड़ा देने वाली कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    SUV खरीदने का प्लान तो हर कोई बना सकता है लेकिन इस SUV को खरीदने के लिए इतनी रकम की ज़रूरत है कि उतने में तो एक बेहतरीन बिज़नेस शुरू किया जा सकता है. लेकिन अगर आप कोई शानदार और बेहद लग्ज़री कार खरीदने का सोच रहे हैं तो ये कार आपको खासा आकर्षित करेगी जो लैंबॉर्गिनी उरुस से भी महंगी है. कार्लमन किंग नाम की यह SUV दुनिया की सबसे महंगी SUV बन गई है जिसे आईएटी नामक कंपनी ने बनाया है, और इसे बनाने के लिए यूरोप के 1800 लागों की टीम ने काम किया है. कंपनी का कहना है कि दुनियाभर में बेचने के लिए हमने कार्लमन किंग की सिर्फ 12 यूनिट ही बनाई हैं और सभी कारों के पहले ही बुक हो जाने और बिक जाने की स्थिति में क्या करना होगा ये नहीं कहा जा सकता.
     
    karlmann king
    ये कार आपको खासा आकर्षित करेगी जो लैंबॉर्गिनी उरुस से भी महंगी है
     
    कार्लमन किंग SUV को फोर्ड F-550 प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसका वज़न 4500 किग्रा है. अगर आप इस SUV के बुलटप्रूफ बनवाना चाहते हैं तो कार का वज़न बढ़कर 6000 किग्रा हो जाता है. यह लंबाई में लगभग 6 मीटर की बड़े आकार की SUV है और कंपनी ने इसे बेहद दमदार 6.8-लीटर V8 इंजन से लैस किया है जो फोर्ड F-550 से लिया गया है. यह इंजन 400 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार्लमन किंग की टॉप स्पीड 140 किमी/घंटा है और कंपनी ने दुबई इंटरनेशनल मोटर शो 2017 में इस SUV को पहली बार शोकेस किया था. कंपनी ने इस SUV की कीमत 1.56 मिलियन पाउंड यानी लगभग 14.33 करोड़ रुपए रखी है.

    ये भी पढ़ें : रेन्ज रोवर जल्द ही बाज़ार में लाएगी नई SUV वेलार SVR, जानें कितनी अपडेट हुई कार
     
    फीचर्स की बात करें तो कार्लमन किंग में हाई-फाई साउंड के साथ अल्ट्रा 4K टेलिविजन सेट, प्राइवेट सेफबॉक्स, फोन प्रोजैक्शन सिस्टम के साथ वैकल्पिक सेटेलाइट टीवी और सेटेलाइट फोन दिया गया है. इसके साथ ही SUV में कॉफी मशीन, इलैक्ट्रिक टेबल, अगले और पिछले हिस्से में स्वतंत्र एसी के साथ इनडोर निऑन लाइट जैसे और भी कई फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. कार के सभी कम्फर्ट फीचर्स को मोबाइल एप द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है. कार काफी बड़े आकार की है, ऐसे में इसके अंदर टी पार्टी करने के लिए पर्याप्त जगह है. कार के एक्सटीरियर को स्टील और कार्बन फाइबर से बनाया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स