लॉगिन

केन्या पुलिस के बेड़े में शामिल हुईं 100 महिंद्रा स्कॉर्पियो पिक-अप

महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब मुख्य रूप से कार्मशियल वाहन और विशेष एप्लिकेशन वाहनों के रूप में पेश की जाती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    केन्या पुलिस ने अपने बेड़े में महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब पिक-अप एसयूवी की 100 यूनिट्स जोड़ी हैं. भारत में हमने डबल-कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे लाइफस्टाइल पिक-अप एसयूवी देखी है, लेकिन भारतीय ऑटोमेकर सिंगल कैब यूनिट के साथ-साथ डबल कैब यूनिट विदेशी बाजारों में भी ऑफर करता है. महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब मुख्य रूप से कार्मशियल वाहन और विशेष एप्लिकेशन वाहनों के रूप में पेश की जाती है. केन्या पुलिस को सप्लाय की गई एसयूवी वर्तमान पीढ़ी के महिंद्रा स्कॉर्पियो पर आधारित है, अब डिजाइन के बारे में बात करते हुए, इसमें डुअल-बीम हेडलाइट्स और एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक बोल्ड रेडिएटर ग्रिल है. दोनों सिरों पर दो बड़े आयताकार फॉग लैंप्स के साथ फ्रंट बम्पर को एक चंकी और ताकतवर लुक दिया गया है.

    undefined

    अंदर की तरफ, पूरा लेआउट भी वर्तमान-पीढ़ी के स्कॉर्पियो की पहली-पंक्ति के समान है. हुड के तहत, महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब को वही 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर एमहॉक टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है जो वर्तमान महिंद्रा स्कॉर्पियो में भी काम करता है. यह इंजन 118 bhp की पावर और 280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाता है. जबकि ऑस्ट्रेलियाई बाजार-कल्पना मॉडल को AWD मिलता है, यह सुनिश्चित नहीं है कि केन्या-कल्पना मॉडल भी इसके समान है या नहीं.

    vkss4pq
    महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब में वही 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है

    यह भी पढ़ें : 2022 में लॉन्च होने वाली टॉप 7 SUVs, ऑडी Q7, स्कोडा कोडिएक, महिंद्रा स्कॉर्पियो 

    स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में स्कॉर्पियो सिंगल-कैब की पेशकश नहीं करती है क्योंकि इसे एक वाणिज्यिक वाहन के रूप में पंजीकृत होने की आवश्यकता है. महिंद्रा इस साल भारत में नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को लॉन्च करने की भी योजना बना रही है और हो सकता है कि बाद में कंपनी गेटअवे लाइफस्टाइल पिक-अप एसयूवी भी पेश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें