लॉगिन

किआ कारेंज 1.4 टर्बो CNG पहली बार टैस्टिंग के दौरान आई नज़र

किआ कारेंज सीएनजी 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करता है और छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया के पास लाइनअप में कुछ सीएनजी मॉडल हैं. किआ सॉनेट 1.0 टर्बो सीएनजी को हाल ही में अपने अनंतपुर प्लांट के आसपास परीक्षण करते हुए देखा गया था और अब कारेंज एमपीवी के सीएनजी एडिशन की स्पाई इमेजेस ऑनलाइन सामने आई हैं. तस्वीर में सीएनजी परीक्षण खच्चर 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करता है, जबकि हमारे पास 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, नैचुरिली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को सीएनजी विकल्प पर विचार करते हुए देखा गया है. हालांकि, किआ ने इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है. खबरों के अनुसार, किआ कारेंज टर्बो सीएनजी को भी सॉनेट सीएनजी से पहले रोल आउट करने की उम्मीद है, जिससे यह देश में बिक्री के लिए जाने वाला पहला टर्बो सीएनजी मॉडल बन जाएगा.

    a09lgor
    किआ सॉनेट 1.0 टर्बो CNG यूनिट को भी इसके अनंतपुर प्लांट के आसपास टेस्टिंग करते हुए देखा गया था
     

    तस्वीर में परीक्षण खच्चर भी एक सीएनजी टैंक से लैस है और इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है. किआ विशेष रूप से सीएनजी रूपांतरण के लिए टर्बो पेट्रोल इंजन का मूल्यांकन भी कर सकती है क्योंकि 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर बोर्ड पर छह या सात यात्रियों के साथ थोड़ी कम पावर महसूस कर सकती है. किआ कारेंज में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 6000 आरपीएम पर 138 बीएचपी और 1500-3200 आरपीएम पर 242 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इंजन या तो 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन या मानक पेट्रोल-संचालित संस्करण पर छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है.

    4m2hmmi
    किआ कारेंज 1.4 टर्बो पेट्रोल को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ पेश किया गया है

    वास्तव में, किआ इंडिया के पास निकट भविष्य में न केवल ये सीएनजी मॉडल निर्धारित हैं, बल्कि जैसा कि हमने विशेष रूप से रिपोर्ट किया है, यह हमारे बाजार में किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को लॉन्च करने के लिए भी कमर कस रही है और इसके लिए पहले से ही प्री-बुकिंग स्वीकार कर रहा है.

    इमेज सोर्स: V3 कार्स 
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें