लॉगिन

2 महीने से भी कम वक्त में किआ कारेंज को भारत में मिली 50,000 हज़ार से ज्यादा बुकिंग

नई किआ कारेंज की बुकिंग 14 जनवरी 2022 को शुरू हुई, और तब से इसने 50,000 से अधिक बुकिंग हासिल कर ली है, जिससे किआ देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कार निर्माता बन गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई किआ कारेंज को भारत में 15 फरवरी, 2022 को लॉन्च किया गया था और किआ ने एमपीवी को आक्रामक कीमत पर उतारकर सबको चौंका दिया था. कार निर्माता ने 14 जनवरी, 2022 को एमपीवी के लिए बुकिंग खोली थी, और तब से इसने वाहन के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग हासिल कर ली है, जिससे देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कार निर्माता के रूप में अपनी जगह पक्की हो गई है. वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी के बावजूद, किआ अपने लॉन्च के केवल 13 दिनों के भीतर फरवरी के महीने में 5,300 यूनिट बेचने में सफल रही. इन 50,000 बुकिंग में से लगभग 60 फीसदी बुकिंग टियर 1 और टियर 2 शहरों से हुई थी.

    s7i0n4a8
    किआ कारेंज अपनी सेग्मेंट में सबसे आक्रामक दिखने वाले फ्रंट एंड के साथ आती है

    किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर, मायुंग-सिक सोहन ने इस मुकाम पर पहुंचने पर कहा, "कारेंज के लिए इस प्रतिक्रिया ने फैमिली मूवर सेगमेंट में पहले कभी उत्साह पैदा नहीं किया है और यह उस उत्साह से मेल खाता है जो हमारी अन्य एसयूवी ने उत्पन्न किया है, और यह बहुत उत्साहजनक है. उन्होंने आगे कहा, "भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग कठिन दौर से गुजर रहा है क्योंकि हम सेमीकंडक्टर्स की भारी कमी का सामना कर रहे हैं, जिससे हमारे उत्पादन में बाधा आ रही है और इसलिए बाजार में आपूर्ति बाधित हो रही है."

    किआ कारेंज को 5 वेरिएंट्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस में पेश किया गया है. इनमें से टॉप वैरिएंट, लग्जरी और लग्जरी प्लस की कुल बुकिंग में करीब 45 फीसदी हिस्सेदारी है. लगभग 50 प्रतिशत ग्राहकों ने 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल मोटर को पसंद किया जो पेट्रोल मोटर्स के मुकाबले 113 बीएचपी और 250 एनएम बनाता है, और 30 प्रतिशत ने ऑटोमेटिक वैरिएंट की बुकिंग की है.

    यह भी पढ़ें : किआ कारेंज़ के मुकाबले में खड़ी सभी कारों की कीमतों का तुलना

    c4c0a4b4
    टर्बो पेट्रोल इंजन रेव सही है और बहुत शोर करता है लेकिन यह सब प्रदर्शन में तब्दील नहीं होता है

    डीजल के साथ, एमपीवी को 2 पेट्रोल इंजन, एंट्री-लेवल स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है जो 113 बीएचपी और 144 एनएम बनाता है, और अधिक शक्तिशाली 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन इसमें दिया गया है जो 138 बीएचपी और 242 एनएम विकसित करता है. एमपीवी की पूरी रेंज 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है, जबकि 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक चुनिंदा वेरिएंट में विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं.

    nntnsdkgलग्जरी प्लस वैरिएंट में केबिन के लिए ब्लू और बेज टू-टोन ट्रीटमेंट का विकल्प है

    एमपीवी एलईडी हेडलाइट्स और टेल लैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, प्रीमियम क्रोम एक्सेंट, 16-इंच अलॉय व्हील, 10.25-इंच टचस्क्रीन, 12.5-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, किआ कनेक्ट, 8-स्पीकर बोस साउंड जैसी प्रीमियम फीचर्स से लैस है.

    eqki1opc

    एमपीवी छह एयरबैग और मानक के रूप में सभी चार डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और हिल असिस्ट जैसी सुरक्षा फीचर्स से भी लैस है.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 11, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें