लॉगिन

2022 की पहली तिमाही में किआ कारेंस एमपीवी भारत में होगी लॉन्च

नई किआ कारेंस एमपीवी का निर्माण विशेष रूप से भारत में किया जाएगा और इसे खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ कारेंस एमपीवी ने आखिरकार भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत कर दी है और साल 2022 की पहली तिमाही में बिक्री के लिए तैयार है. नई किआ कारेंस एमपीवी का निर्माण विशेष रूप से भारत में किया जाएगा और इसे खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है. कंपनी का कहना है कि मुख्य रूप से एमपीवी भारत में बेची जाएगी, जबकि इसके उत्पादन की मात्रा का केवल 20 प्रतिशत अन्य राइट-हैंड-ड्राइव (आरएचडी) और लेफ्ट-हैंड-ड्राइव (एलएचडी) बाजारों में निर्यात किया जाएगा. किआ इंडिया पहले भारतीय बाजार में अपनी मांग को पूरा करने और भारतीय ग्राहकों के लिए निरंतर सप्लाई बनाए रखने को प्राथमिकता दे रही है.

    यह भी पढ़ें : किआ इंडिया 2022 तक भारत में बढ़ाएगी 225 शहरों में अपनी उपस्थिति

    नई किआ कारेंस को सेल्टोस प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. बाहरी हिस्से में स्प्लिट लाइटिंग सेटअप, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, पतली एलईडी हेडलैंप और बड़े एयर इंटेक के साथ दमदार दिखने वाला बम्पर मिला है. इस गाड़ी में स्पोर्टी अलॉय व्हील और रूफ रेल्स भी हैं. पिछले हिस्से में पैनी दिखने वाली रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स हैं जो एक एलईडी स्ट्रिप के जुड़ती हैं. साथ ही एक स्कल्प्टेड टेलगेट और आक्रामक बम्पर का डिजाइन भी कार को सेल्टोस से बिलकुल अलग बनता है.

    यह भी पढ़ें : किआ कारेंस 7-सीटर एमपीवी के इंजन विकल्पों का खुलासा हुआ

    aruhqm88किआ कारेंस में फीचर लोडेड केबिन मिलेगा. इसके इंटीरियर में बहुत कम बटन देखने को मिलते है

    इसके कैबिन की बात करें तो यह सामान दिखता है, इसके इंटीरियर में बहुत कम बटन देखने को मिलते है इसमें खड़े ऐसी वेंट दिए गए है. हमें तीन-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और एम्बिएंट मूड लाइटिंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं. सुरक्षा के लिहाज से, कार में 6 एयरबैग और 4 डिस्क ब्रेक मिल जाते हैं. साथ ही कार इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और हिल असिस्ट के साथ भी आएगी.

    यह भी पढ़ें : किआ इंडिया कारेंस के उत्पादन का 20 प्रतिशत करेगी निर्यात

    m892vd9sमैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, कार में 7-स्पीड DCT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स भी मिलेगा

    नई किआ कारेंस, सेल्टॉस के साथ अपने इंजन विकल्प को भी साझा करेगी. 1.5-लीटर चार-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन स्टैंडर्ड होगा, और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. वहीं 1.4-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (DCT) के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा जबकि 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें