लॉगिन

किआ कारेंज़ एमपीवी ने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 3-स्टार रेटिंग हासिल की

भारत में बिकने वाली किआ कारेंज़ एमपीवी के बेस मॉडल का सुरक्षा परीक्षण किया गया, जिसमें दो अगले एयरबैग, दो साइड-बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग लगे थे. ईएससी भी इस कार में एक स्टैंडर्ड फिट है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ कारेंज़ एमपीवी ने ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में बड़ों और बच्चे दोनों की सुरक्षा के लिए 3-स्टार रेटिंग हासिल की है. भारत में बिकने वाली किआ कारेंज़ एमपीवी के बेस मॉडल का सुरक्षा परीक्षण किया गया, जिसमें दो अगले एयरबैग, दो साइड-बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग लगे थे. ईएससी भी इस कार में एक स्टैंडर्ड फिट है. 64 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार का परीक्षण किया गया.

    undefined

    परिक्षण के दौरान, किआ कारेंज़ एमपीवी ने एक अस्थिर ढांचा, चालक की छाती के लिए थोड़ी सुरक्षा और चालक के पैरों की कमजोर सुरक्षा का प्रदर्शन किया. ग्लोबल एनकैप ने गौर किया कि मॉडल अभी भी पिछली बीच की सीट पर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट के बजाय लैप बेल्ट के साथ बेचा जाता है. किआ कारेंज़ ने बडो़ं सुरक्षा में कुल 17 अंक में से 9.30 अंक और बाल सुरक्षा में 49 में से 30.99 अंक हासिल किए.

    o5e130c8

    किआ कारेंज़ ने बडो़ं सुरक्षा में कुल 17 अंक में से 9.30 अंक और बाल सुरक्षा में 49 में से 30.99 अंक हासिल किए. 

    ग्लोबल एनकैप के महासचिव एलेजांद्रो फुरस ने कहा, "ग्लोबल एनकैप नियामक आवश्यकता से पहले 6 एयरबैग को कारेंज़ में एक मानक फिट बनाने के किआ के फैसले का स्वागत करता है. हालांकि, हमें इस मॉडल से बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी. यह चिंता का विषय है कि किआ जैसे वैश्विक कार ब्रांड, जो आमतौर पर अन्य बाजारों में 5-स्टार रेटिंग हासिल करते हैं, अभी भी भारत में इस स्तर तक नहीं पहुंच रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: किआ ने 2 साल से भी कम समय में 1.50 लाख सॉनेट बेचने का आंकड़ा पार किया

    3 साल के बच्चे की डमी को बड़ों की सीटबेल्ट और एक सपोर्ट लेग के साथ सामने की देखती हुए बच्चे की सीट पर रखा गया. यही काम 1.5 साल के बच्चे की डमी के साथ भी किया गया और यहां सुरक्षा स्तर की पेशकश को अच्छा माना गया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें