लॉगिन

नई किआ कारेंज़ एमपीवी में क्या है ख़ास, जानिए यहां

किआ कारेंज़ को आक्रामक कीमत पर पेश किया गया है जो ₹ 8.99 लाख से शुरू होती है और ₹ 16.99 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने देश में अपनी बहुप्रतीक्षित कारेंज़ थ्री-रो को लॉन्च कर दी है. नई एमपीवी को आक्रामक कीमत पर पेश किया गया है जो ₹ 8.99 लाख से शुरू होती है और ₹ 16.99 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. बेशक, ये शुरुआती कीमतें हैं और किआ से अगले 2 से 3 महीनों में कीमतों में वृद्धि की उम्मीद है. किआ कारेंज़ ने ग्राहकों का भी काफी ध्यान खींचा है. बुकिंग शुरू होने के बाद से पिछले एक महीने में कंपनी को 19,000 से अधिक प्री-ऑर्डर मिले हैं. तो, अगर आप भी किआ कारेंज़ लेने की सोच रहे है, तो यहां वह सब कुछ है जो आपको इसके बारे में जानने की जरूरत है.

    यह भी पढ़ें : किआ कारेंज़ 3-रो एमपीवी भारत में हुई लॉन्च, कीमतें ₹ 8.99 लाख से शुरु

    किआ कारेंज़ की सारी जानकारी:

    कारेंज़ कंपनी की 'ऑपोजिट्स युनाइटेड' डिजाइन भाषा का उपयोग करती है. वास्तव में, यह नई डिजाइन भाषा का पालन करने वाला भारत का पहला किआ वाहन होगा, जिसने विश्व स्तर पर किआ EV6 के साथ शुरु किया गया है.

    नई किआ कारेंज़ एक तीन-रो एमपीवी है जो 6-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्पों में पेश की गई है. कंपनी ने इसे 5 ट्रिम में पेश किया है- प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्जरी और लक्जरी प्लस, और दूसरी-रो में कप्तान सीटों के साथ 6-सीटर वेरिएंट केवल टॉप-एंड लक्जरी प्लस ट्रिम के साथ एक विकल्प के रूप में पेश किया गया है.

    npfh9k04किआ कारेंज़ 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर T-GDi टर्बो-पेट्रोल और 1.5 CRDi VGT डीजल इंजन के साथ आती है

    नई एमपीवी किआ सेल्टोस के साथ अपने इंजन विकल्पों को साझा करती है. कारेंज़ के प्रीमियम और प्रेस्टीज वेरिएंट के साथ स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 144 एनएम के टार्क के साथ 113 बीएचपी बनाता है.

    किआ शक्तिशाली 1.4-लीटर T-GDi टर्बो पेट्रोल इंजन भी प्रदान करता है जो 242 एनएम पीक टॉर्क के साथ 138 बीएचपी बनाता है, साथ ही 1.5-लीटर CRDi VGT डीजल इंजन जो 113 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये दोनों इंजन सभी पांच वेरिएंट में उपलब्ध हैं.

    ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए, स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को स्टैंडर्ड  के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. जहां तक 1.4-लीटर T-GDi इंजन और 1.5-लीटर CRDi VGT इंजन की बात है, दोनों क्रमशः 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ वैकल्पिक 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ आते हैं.

    k9eq853gकिआ कारेंज़ में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, प्रीमियम क्रोम एक्सेंट और 16 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं

    किआ कारेंज़ में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, प्रीमियम क्रोम एक्सेंट, 16-इंच के अलॉय व्हील, इलेक्ट्रिक्ली अडजस्टेबल ORVMs के साथ इंटेग्रेटेड लाइट, रूफ रेल,एलईडी टेललैंप, व्हील आर्च और अंडरबॉडी क्लैडिंग और क्रोम के साथ एक चंकी रियर बम्पर मिल जाता है.

    एमपीवी में एक प्रीमियम फिट और फिनिश के साथ एक अच्छी तरह से तैयार केबिन है. आपको 10.25 इंच का टचस्क्रीन, 12.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, मल्टीपल यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, एम्बिएंट मूड लाइटिंग, स्पॉटलाइट्स, रियर टेबल ट्रे और सनरूफ मिलता है. इसके अतिरिक्त, सात-सीटर वेरिएंट में तीसरी-रो के उपयोग के लिए इलेक्ट्रिक वन-टच टम्बल सीट्स की सुविधा होगी.

    qmhh99j8किआ कारेंज़ को एक प्रीमियम फिट और फिनिश के साथ एक अच्छी तरह से तैयार किया गया केबिन मिलता है

    कार निर्माता अपनी नई कनेक्टेड कार तकनीक किआ कनेक्ट भी प्रदान करता है, जो जियोफेंसिंग, लाइव वाहन स्थिति और ट्रैकिंग जैसी 66 फीचर्स के साथ आता है, और इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल ऑपरेशन और डोर लॉक/अनलॉक जैसी कुछ रिमोट-नियंत्रित फीचर्स हैं. आपको दूसरी-रो में वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के लिया नया स्मार्ट प्युर एयर प्यूरीफायर भी मिलता है.

    सुरक्षा के लिहाज से, किआ कारेंज़ छह एयरबैग और सभी चार-डिस्क ब्रेक के साथ स्टैंडर्ड के रूप में अन्य ड्राइवर-सहायता सुविधाओं जैसे इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और हिल असिस्ट के साथ आती है.

    dhpui9m8किआ कारेंज़ को नई कनेक्टेड कार तकनीक "किआ कनेक्ट" मिलती है

    किआ कारेंज़, ह्यून्दे एल्कज़ार, MG हैक्टर , महिंद्रा XUV700, टाटा सफारी और यहां तक कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भी टक्कर देने में सक्षम है. हालाँकि, अपनी आक्रामक  कीमत के साथ, कारेंस अब मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, XL6, और महिंद्रा मराज़ो को भी टक्कर देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें