लॉगिन

किआ कारेंस 7-सीटर एमपीवी की हुई भारत में वैश्विक शुरुआत

यह किआ की भारतीय बाजार में चौथी कार होगी. इससे पहले किआ सेल्टॉस, कार्निवल और सॉनेट को भारत में लॉन्च कर चुकी है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ कारेंस से आखिरकार पर्दा हट गया है. किआ के लिए कारेंस नाम कोई नया नाम नहीं है. किआ 1999 से 2018 के बीच कोरिया में कारेंस नाम की एक कॉम्पैक्ट एमपीवी बेचती थी, हालांकि, विश्व स्तर पर इसे किआ रोंडो के नाम से जाना जाता था. किआ का लक्ष्य फिर से नाम को जीवित करना है और भारत इसे पाने वाला पहला बाजार होगा. किआ कारेंस 2022 के पहली तिमाही में लॉन्च होगी. किआ कारेंस को आधुनिक भारतीय परिवारों को देखते हुए बनाया गया है और इसलिए इसमें काफी लंबा फ़ुट्प्रिंट, एक सीधी छत और सेग्मेंट में सर्वश्रेष्ठ MPV अपील के लिए एक सीधी डिजाइन दी है.

    qsbjjpmकिआ कारेंस में रूफलाइन सीधी और लंबा दी गयी है 

    किआ कारेंस सेल्टोस प्लेटफॉर्म पर आधारित है और बाहरी हिस्से में स्प्लिट लाइटिंग सेटअप, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, पतली एलईडी हेडलैंप और बड़े एयर इंटेक के साथ दमदार दिखने वाला बम्पर मिला है. इस गाड़ी में स्पोर्टी अलॉय व्हील और रूफ रेल्स भी हैं. पिछले हिस्से में पैनी दिखने वाली रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स हैं जो एक एलईडी स्ट्रिप के जुड़ती हैं. साथ ही एक स्कल्प्टेड टेलगेट और आक्रामक बम्पर भी यहां दिया गया है.

    aruhqm88किआ कारेंस में फीचर लोडेड केबिन मिलेगा

    इसके कैबिन की बात करें तो यह सामान दिखता है, इसके इंटीरियर में बहुत कम बटन देखने को मिलते है इसमें खड़े एसी वेंट दिए गए है. हमें तीन-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, और वायरलेस चार्जिंग, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट मूड लाइटिंग, स्पॉट जैसी सुविधाएँ भी देखने को मिलती हैं और पिछली टेबल ट्रे के साथ सनरूफ देखने को मिलता है. सुरक्षा के लिहाज से, यह छह एयरबैग और ऑल-फोर डिस्क ब्रेक के साथ-साथ ड्राइव असिस्ट फीचर्स जैसे इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और हिल असिस्ट के साथ आएगा.

    4jprmcggकिआ कारेंस में पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प मिलेंगे

    नई किआ कारेंस में 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है. जबकि छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड होगा, टर्बो पेट्रोल को सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा और डीजल इंजन छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें