लॉगिन

किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की भारत में प्री-बुकिंग 26 मई से होगी शुरू

किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए आएगी और इसकी कीमत रु. 50 लाख के ऊपर होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सबसे पहले हम आपको बता रहे थे कि किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर भारत में उतरेगी, और अब हमारे पास पुष्टि है कि दक्षिण कोरियाई कार निर्माता 26 मई को इलेक्ट्रिक फ्लैगशिप के लिए प्री-बुकिंग शुरू करेगा, जिसकी डिलेवरी जल्द ही शुरू होगी. किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए भारत आएगी और इसे संभवत: सिंगल, फुल-लोडेड ट्रिम में रु.50 लाख से ऊपर पोजिशन किया जाएगा. हालाँकि,किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर सीमित संख्या में भारत में उतारी जाएगी, कंपनी ने पहले साल के लिए केवल 100 इकाइयाँ ही आवंटित की हैं, क्योंकि कंपनी बाजार की प्रतिक्रिया का आकलन करना चाहेगी. हमने हाल ही में किआ EV6 को हैदराबाद में देखा था, जो इसके देश में जल्द लॉन्च होने की ओर इशारा कर रहा था.

    यह भी पढ़ें: जल्द आने वाली किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर भारतीय सड़कों पर देखी गई 

    ovfc342oकिआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर सीमित संख्या में भारतीय बाज़ारों में उतरेगी


    जहां तक ​​स्पेक्स का सवाल है, किआ ईवी6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को जीटी-लाइन वैरिएंट में पेश किया जाएगा जिसमें डुअल ई-एडब्ल्यूडी सिस्टम के साथ 77.4 kWh की बैटरी जोड़ी जाएगी जो 320 बीएचपी और 605 एनएम पीक टॉर्क देती है. इसके साथ, किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एक बार चार्ज करने पर लगभग 425 किमी की दूरी का वादा करती है. इसमें एक छोटा, 58kWh बैटरी पैक भी मिलता है, जो दो कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाता है - एक रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) सेटअप 168 bhp के साथ, या एक ऑल-व्हील-ड्राइव लेआउट में एक डुअल-मोटर सेट-अप के साथ जो 235 bhp बनाता है. हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि किआ बाद वाला भारतीय बाजार में पेश करेगी.

    s4rkombसिद्धार्थ ने किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर पिछले साल यूएस में चलाई थी

    ह्यून्दै मोटर कंपनी के वैश्विक ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित ईवी6 किआ की पहली कार है जो बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) के लिए कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है. इसने बीईवी, प्लग-इन हाइब्रिड (पीएचईवी) और हाइब्रिड इलेक्ट्रिक (एचईवी) वाहनों के लिए 2030 तक किआ की कुल बिक्री का 40 प्रतिशत बनाने के लिए मध्य-से-लंबी अवधि की रणनीति शुरू की, जिसका वार्षिक बिक्री लक्ष्य 1.6 मिलियन यूनिट था. किआ ने 2026 तक 11 नए बीईवी मॉडल के साथ अपने ईवी लाइनअप को मजबूत करने की योजना बनाई है - 7 ई-जीएमपी आर्किटेक्चर पर बने हैं, और चार व्युत्पन्न ईवी मौजूदा मॉडल पर आधारित हैं. हालांकि, कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार के लिए ऐसे किसी प्लान की पुष्टि नहीं की है.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 21, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें