लॉगिन

किआ ने भारत में 5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार किया

जनवरी 2022 में लॉन्च होने के बाद से किआ कारेंज़ ने 1 लाख यूनिट का योगदान दिया, जबकि किआ सेल्टॉस ने अपनी कुल घरेलू बिक्री का 59 प्रतिशत बिक्री दर्ज करके कंपनी का नेतृत्व किया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने किआ सेल्टॉस के लॉन्च के साथ 2020 में भारतीय ऑटोमोटिव परिदृश्य में प्रवेश किया था, इसके बाद किआ कार्निवाल, किआ सॉनेट, और इस साल की शुरुआत में किआ कारेंज़ को पेश किया था. अब, तीन साल बाद, दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने देश में 5 लाख कारों की बिक्री के आंकड़े को पार करने की घोषणा की, जबकि निर्यात को भी मिला दें तो यह आंकड़ा 6,34,224 इकाइयों तक जाता है. इसके अतिरिक्त, किआ कारेंज ने जनवरी 2022 में लॉन्च होने के बाद से 1 लाख इकाइयों की अपनी मजबूत बिक्री के साथ योगदान दिया, जबकि किआ सेल्टॉस ने अपनी कुल घरेलू बिक्री का 59 प्रतिशत दर्ज करके कंपनी का कुशल नेतृत्व किया. इस ऐतिहासिक आंकड़े ने कंपनी को अपनी समग्र वैश्विक बिक्री में 6 प्रतिशत से अधिक योगदान करने के लिए प्रेरित किया है.

    यह भी पढ़ें: 2023 किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें भारत में कब होगी लॉन्च

    nhrl2it4किआ ने पिछले साल सेल्टॉस एक्स लाइन के लिए अपना पहला मेड-इन-इंडिया 'एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट' रंग पेश किया था

    किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर, मायुंग-सिक सोहन ने कहा, “भारत में छोटे से 3 वर्षों में, हमने न केवल खुद को अग्रणी और प्रेरक ब्रांड के रूप में स्थापित किया है, बल्कि नई तकनीकों को अपनाने का भी नेतृत्व किया है. मैं किआ इंडिया की सफलता का श्रेय उन सभी को देना चाहता हूं जो पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा हैं और रहे हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपने उन ग्राहकों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों में भी ब्रांड पर अपना विश्वास बनाए रखा है. मैं आज गर्व से कहता हूं कि हमने भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में जगह बना ली है और यही हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है."

    यह भी पढ़ें: किआ ने 2 साल से भी कम समय में 1.50 लाख सॉनेट बेचने का आंकड़ा पार किया

    b9c7vjsoकिआ इंडिया ने इस साल सॉनेट को फेसलिफ्ट के साथ अपडेट किया है

    किआ की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, किआ सॉनेट इसकी घरेलू बिक्री में 32 प्रतिशत से अधिक का योगदान रखती है, जबकि किआ कारेंज की इस मील के पत्थर में 6.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. किआ सेल्टॉस ने अपनी श्रेणी में वाहनों की बिक्री में 40 प्रतिशत से अधिक का योगदान करते हुए, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लीडर की भूमिका निभाई है, जबकि किआ सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एक स्वस्थ प्रदर्शन जारी रखे हुए है. किआ कारेंज ने अपने सेगमेंट में 18 प्रतिशत से अधिक का पंजीकरण कराया है. विशेष रूप से, वित्त वर्ष 22 में, किआ कारेंज अपनी श्रेणी में दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला वाहन बन गया. किआ कार्निवाल भी अपनी मजबूत बिक्री प्रवृत्ति को बनाए रखती है, हर महीने औसतन लगभग 400 वाहन बेचता है.

    mblsjjhgकिआ कार्निवल हर महीने औसतन लगभग 400 वाहनों की बिक्री के साथ बाज़ार में एक मजबूत स्थिति को बनाए हुए है

    वित्त वर्ष 2022 में किआ इंडिया का अब तक का सबसे सफल वर्ष रहा है क्योंकि यह पिछले साल की बिक्री का लगभग 70 प्रतिशत पहले ही बेच चुका है.  इसके अलावा, लगभग 2.5 लाख कनेक्टेड कार बिक्री और 97 प्रतिशत सक्रियण दर के साथ, किआ इंडिया तकनीक-प्रेमी ग्राहकों के बीच एक लोकप्रिय विकल्प के रूप में उभरी है. देश में ब्रांड की बढ़ती पहुंच देश के सभी क्षेत्रों में किआ इंडिया के वाहनों की प्रगतिशील बिक्री सुनिश्चित करती है, क्योंकि ब्रांड का इरादा साल 2022 के अंत तक 225 शहरों में अपने टचप्वाइंट को 339 से 400 तक बढ़ाने का है.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें