लॉगिन

किआ सेल्टॉस ने 3 साल से भी कम समय में तीन लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

किआ सेल्टॉस 2019 में भारत में लॉन्च की गई थी और तब से कोरियाई ब्रांड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है, जो कंपनी की बिक्री की मात्रा का 60 प्रतिशत हिस्सा रखती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ सेल्टॉस भारत में अपने लॉन्च के बाद से ही सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक रही है और कॉम्पैक्ट एसयूवी ने भारत में लॉन्च होने के 3 वर्षों से भी कम समय में 3 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. किआ सेल्टॉस 2019 में भारत में लॉन्च हुई थी और तब से कोरियाई ब्रांड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है. देश में इसकी बिक्री की मात्रा का 60 प्रतिशत है, इस प्रकार किआ इंडिया हमारे बाजार में सबसे तेजी से बढ़ते कार ब्रांडों में से एक है. किआ इंडिया ने अपनी सेल्टॉस को प्रतिस्पर्धा में ताज़ा बनाए रखने के लिए पिछले साल इसमें कुछ छोटे-छोटे डिजाइन परिवर्तन के साथ फीचर्स में बदलाव किया था. कार निर्माता ने घरेलू बाजार में 3 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल करने के अलावा भारत से सेल्टॉस की 1,03,033 इकाइयों का निर्यात भी किया है.

    यह भी पढ़ें: किआ ने सेल्टॉस के सभी वेरिएंट्स पर मानक तौर पर 6 एयरबैग जोड़ने के साथ बढ़ाई कीमत

    83akhqk4

    मायुंग-सिक सोहन, चीफ सेल्स ऑफिसर, किआ इंडिया, "भारत में हमारा पहला उत्पाद होने के नाते, सेल्टॉस ने यहां किआ की सफलता की कहानी लिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सेल्टॉस के साथ, किआ भारत में न सिर्फ अपने आप को स्थापित करने में सक्षम रही बल्कि अपनी बिक्री शुरू होने के केवल दो महीनों के भीतर ही देश के टॉप 5 कार निर्माताओं में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई. सेल्टॉस के साथ, हम एक विश्व स्तरीय उत्पाद पेश करना चाहते थे जो भारतीय ग्राहकों की अधूरी जरूरतों को पूरा करता हो, और इसके लिए हमें शानदार प्रतिक्रिया मिली. सेल्टॉस की सफलता ने हमें वह सब हासिल करने में मदद की जिसे हमने शुरुआत में निर्धारित किया था. हमें आज यह देखकर खुशी हो रही है कि, सेल्टॉस ने न केवल अपने सेगमेंट में बल्कि पूरे भारतीय ऑटो उद्योग पर अपनी छाप छोड़े हुए है. यह सबसे अधिक मांग वाली कारों में से एक है. हाल ही में, हमने सेल्टॉस पर स्टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग देने की पेशकश की थी,जिसके बाद सेल्टॉस सेग्मेंट की पहली कार बन गई जो 6 एयरबैग्स के साथ आती है. हमारे उत्पादों में इस तरह के नियमित बदलाव और एक मजबूत ग्राहक केंद्रित नज़रिये के साथ, हम हमारी विकास की गति को जारी रखने और आने वाले दिनों में एक मजबूत ब्रांड के रूप में उभरने को लेकर आश्वस्त हैं."

    k7hptce4

    किआ इंडिया ने भी हाल ही में देश में 5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार किया है. जहां तक ​​​​सेल्टॉस की बिक्री का सवाल है तो इसकी 58 फीसदी बिक्री सबसे महंगे वेरिएंट की हुई हैं, जबकि वाहन के ऑटोमेटिक विकल्पों का योगदान लगभग 25 फीसदी है. सेल्टॉस के पेट्रोल वेरिएंट का कुल बिक्री में योगदान 54 फीसदी का है, जबकि 46 फीसदी डीजल वेरिएंट की बिक्री रही है. इसके अलावा, सेल्टॉस में सफेद सबसे पसंदीदा रंग विकल्प है. किआ इंडिया 22 अगस्त को भारत में अपनी तीसरी सालगिरह मनाएगी. किआ ने वैश्विक बाजारों में सेल्टॉस फेसलिफ्ट का भी अनावरण किया है और अगले साल हमारे बाज़ार में आने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें